A
Hindi News महाराष्ट्र महाराष्ट्र का मालेगांव बना हॉटस्पॉट, एक साथ 36 लोग पाए गए कोरोना पॉजिटिव

महाराष्ट्र का मालेगांव बना हॉटस्पॉट, एक साथ 36 लोग पाए गए कोरोना पॉजिटिव

मालेगांव से 36 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे। जांच में ये सभी कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाए गए हैं।

<p>Coronavirus</p>- India TV Hindi Image Source : AP Coronavirus

महाराष्ट्र का मालेगांव कोरोना संक्रमण का हॉटस्पॉट बना हुआ है। नासिक शहर से लगभग 100 किमी दूर इस छोटे से शहर से कोरोना पॉजिटिव लोगों का आना जारी है। यहां 36 लोगों की कोरोना वायरस रिपोर्ट सामने आई है। ये सभी कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाए गए हैं। प्रशासन ​द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार मालेगांव में पॉजिटिव पाए गए लोग हॉइ रिस्क कॉन्टेक्ट में थे। इन्हें मिलाकर अब तक कोरोना वायरस से पॉजिटिव लोगों की संख्या 159 पहुंच गई है। वहीं अब तक 12 लोगों की मौत हो चुकी है। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार मालेगांव से 36 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे। जांच में ये सभी कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाए गए हैं। पॉजिटिव पाए लोगों में 22 पुरुष और 14 महिलायें शामिल हैं। प्रशासन के अनुसार ये सभी हॉइ रिस्क कॉन्टेक्ट में थे। पॉजिटिव पाए गए सभी 36 लोगों की अलग अलग अनालिसिस किया जा रहा है। बता दें कि मालेगांव में पिछले कई समय से लगातार कोरोना वायरस से पॉजिटिव लोगों संख्या बढ़ रही है। 

तेजी से उत्तर महाराष्ट्र के वायरस हॉटस्पॉट के रूप में उभर रहे मालेगांव में अचानक हुई मौतों ने शहर में भी दहशत पैदा कर दी है। मालेगांव शहर में तेजी से बढ़ रहे कोविद -19 मामलों के साथ, स्वास्थ्य सेवाओं के उप निदेशक के कार्यालय ने चिकित्सकों और एमबीबीएस डॉक्टरों सहित 30 डॉक्टरों की सूची तैयार की है ताकि वहां रोगियों का इलाज किया जा सके। मालेगांव की आबादी लगभग 10 लाख है। मालेगांव में 70% से अधिक लोग गरीबी रेखा से नीचे हैं।