A
Hindi News महाराष्ट्र उद्धव ठाकरे से मिले केजरीवाल और भगवंत मान समेत कई आप नेता, लोकसभा चुनाव 2024 के लिए खास मानी जा रही यह मुलाकात

उद्धव ठाकरे से मिले केजरीवाल और भगवंत मान समेत कई आप नेता, लोकसभा चुनाव 2024 के लिए खास मानी जा रही यह मुलाकात

अगले साल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव के मद्देनजर विपक्ष के नेता आपस में मुलाकात कर रहे हैं। यह मुलाकातें विपक्षी एकता और गठबंधन के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही हैं।

Arvind Kejriwal met Uddhav Thackeray- India TV Hindi Image Source : INDIA TV अरविंद केजरीवाल ने उद्धव ठाकरे से की मुलाकात

मुंबई: जैसे-जैसे लोकसभा चुनाव 2024 नजदीक आ रहा है वैसे-वैसे देशभर में राजनीतिक हलचल बढ़ती जा रही है। देशभर में राजनेताओं की मुलाकातों का दौर जारी है। इसी बीच महाराष्ट्र की राजनीतिक उठापटक के बीच आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मुलाकात की है। यह मुलाकात उद्धव के आवास मातोश्री पर हुई है। इस मुलाकात के दौरान केजरीवाल और भगवंत मान के अलावा आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह और राघव चड्ढा भी मौजूद थे। इस दौरान आदित्य ठाकरे भी मौजूद रहे। 

उद्धव ठाकरे से मिलना चाह रहा था - केजरीवाल 

इस मुलाकात के बाद अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैं बहुत दिनों से उद्धव ठाकरे से मिलना चाह रहा था। कोविड के दौरान जिस तरह इन्होंने कोविड को कण्ट्रोल किया वो बहुत अच्छा था। इससे बहुत कुछ सीखने मिला। केजरीवाल ने कहा कि आज देश के जो हालात है उसके बारे में चर्चा हुई। बच्चों को नौकरी नही मिल रही, महंगाई इतनी ज्यादा है कि खर्च ज़्यादा है आमदनी कम पड़ रहा है। हम आगे भी मिलते रहेंगे और देश के राजनीतिक विकल्प के लिए काम करते रहेंगे। महाराष्ट्र की राजनीतिक उठापटक पर बोलते हुए केजरीवाल ने कहा कि उद्धव ठाकरे की पार्टी का नाम और चिन्ह चोरी हो गया लेकिन महाराष्ट्र की जनता उनके साथ है और आने वाले चुनाव में महाराष्ट्र में MVA क्लीन स्वीप करेगी। 

पंजाब और महाराष्ट्र का पुराना रिश्ता - भगवंत मान 

वहीं पंजाब के सीएम भगवंत मान ने कहा कि पंजाब और महाराष्ट्र का रिश्ता पुराना है। आज़ादी के लिए बहुत सी कुर्बानी दी गयी है उसे यूं ही नही जाने दे सकते। मान ने कहा कि आज चिड़िया के पंख नोचे जा रहे हैं और देश के हालात यह हैं कि बड़े-बड़े करोड़पति उद्योगपति देश छोड़कर भाग रहे है। आज हमें देश के हालात बदलने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि हर घर के चूल्हे में आग रहे खाने को आटा मिले।

मुंबईकर बीएमसी में 'आप' को चाहते हैं - प्रीति शर्मा

वहीं इस मुलाकात से पहले आम आदमी पार्टी की मुंबई प्रमुख प्रीति शर्मा मेनन ने कहा कि आम आदमी पार्टी सिर्फ एक विकल्प नहीं बल्कि समाधान है। अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान ने सुशासन के नए मानक निर्धारित किए है। उन्होंने कहा कि  मुंबई आम आदमी पार्टी के लिए तैयार है। मुंबईकर बीएमसी में 'आप' को चाहते हैं।