A
Hindi News महाराष्ट्र महाराष्ट्र: करीब 70 हज़ार आशा वर्कर्स हड़ताल पर, वेतन बढ़ाने की कर रही हैं मांग

महाराष्ट्र: करीब 70 हज़ार आशा वर्कर्स हड़ताल पर, वेतन बढ़ाने की कर रही हैं मांग

वेतन बढ़ाने की मांग को लेकर महाराष्ट्र में आज से करीब 70 हज़ार आशा वर्कर्स हड़ताल पर रहेंगी। इससे प्रदेश के ग्रामीण और दूर-दराज के इलाकों में स्वास्थ्य सेवाओं पर असर पड़ेगा।

महाराष्ट्र: करीब 70 हज़ार आशा वर्कर हड़ताल पर, वेतन बढ़ाने की कर रही हैं मांग- India TV Hindi Image Source : FILE महाराष्ट्र: करीब 70 हज़ार आशा वर्कर हड़ताल पर, वेतन बढ़ाने की कर रही हैं मांग (प्रतीकात्मक तस्वीर)

मुंबई: वेतन बढ़ाने की मांग को लेकर महाराष्ट्र में आज से करीब 70 हज़ार आशा वर्कर हड़ताल पर रहेंगी। इससे प्रदेश के ग्रामीण और दूर-दराज के इलाकों में स्वास्थ्य सेवाओं पर असर पड़ेगा। क्योंकि इन इलाकों में लोगों तक आशा वर्कर्स के जरिए स्वास्थ्य सुविधाएं आसानी तक पहुंच पाती हैं।

आशा वर्कर अपनी सैलरी बढ़ाने की मांग कर रही हैं। लंबे समय से उनकी मांगें नहीं सुनी जा रही थी जिसके चलते आशा वर्कर ने हड़ताल पर जाने का फैसला लिया है। आशा वर्कर्स की मांग है कि उनकी सैलरी 5000 से बढ़ाकर 18000 की जाए।

वहीं आशा वर्कर्स की हड़ताल की खबर आने के बाद मामले की गंभीरता को देखते हुए राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने आशा वर्कर्स के साथ मीटिंग बुलाई है।