A
Hindi News महाराष्ट्र "बुर्के वाली लाएंगे...", हिजाब पहनी युवती के साथ मारपीट पर अबू आजमी ने RSS पर जमकर किया हमला, कही ये बातें

"बुर्के वाली लाएंगे...", हिजाब पहनी युवती के साथ मारपीट पर अबू आजमी ने RSS पर जमकर किया हमला, कही ये बातें

अबू आजमी ने कहा कि लॉ एंड ऑर्डर राज्य में बहुत खराब है। यह इस देश को हिंदू राष्ट्र बनाने वाले बयान देते हैं, तब कोई कार्रवाई नहीं होती, तब पुलिस केस करने आगे क्यों नहीं आती?

हिजाब पहनी युवती से मारपीट- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO हिजाब पहनी युवती से मारपीट

महाराष्ट्र के औरंगाबाद में हिंदू समुदाय के लड़के के साथ घूमने के संदेह में हिजाब पहनी मुस्लिम युवती के साथ गाली-गलौज और हाथापाई की गई, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। इसे लेकर समाजवादी पार्टी के नेता अबू आजमी ने बयान दिया है। मामले पर बोलते हुए उन्होंने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ यानी RSS और बीजेपी विधायक नितेश राणे पर निशाना साधा है।  

औरंगाबाद की घटना पर बोलते हुए अबू आजमी ने कहा कि बहन और बेटियों को समझाएं कि शादी करनी है, तो अपने धर्म में करें, दूसरे धर्म में ना करें, लेकिन आप सिर्फ समझा सकते हैं। उन्होंने कहा कि पूरे देश के अंदर यह कट्टरपंथी माहौल बना रहे हैं। अबू आजमी ने कहा कि लॉ एंड ऑर्डर राज्य में बहुत खराब है। यह इस देश को हिंदू राष्ट्र बनाने वाले बयान देते हैं, तब कोई कार्रवाई नहीं होती, तब पुलिस केस करने आगे क्यों नहीं आती?

'जॉर्ज फर्नांडिस ने मुस्लिम लड़की से शादी की'

सपा नेता ने कहा, "आज से नहीं ये सब जमाने से देख रहे हैं। राज बब्बर की शादी मुस्लिम लड़की से हुई, जॉर्ज फर्नांडिस ने मुस्लिम लड़की से शादी की, किसी ने झगड़ा नहीं किया, शादी-ब्याह कोई हिंदू या मुस्लिम से करता है, इसका हमारा संविधान हक देता है।" उन्होंने कहा कि RSS ने ही कट्टरपंथी देश में लाया है। RSS ने ही "बुर्के वाली लाएंगे, बुर्के वाली लाएंगे" नारे शुरू किया है। अबू आजमी ने कहा कि अमरावती में एक लड़की की शादी को RSS वालों ने लव जिहाद बता दिया। 5 साल की मोहब्बत में आपको पता नहीं था, यह RSS वालों ने सबको कट्टरपंथी बना दिया है।

'हिंदू लड़की ने मुस्लिम लड़के से शादी की, तो...'

उन्होंने कहा, "अगर हिंदू लड़की ने मुस्लिम लड़के से शादी की, तो नितेश राणे जैसे लोग सिर्फ यही कहते हैं, यह लोग बच्चों को यह सिखाते हैं, दादागिरी करते हैं, यह उन पर दबाव बनाते हैं और तब ये लोग लव जिहाद का मुद्दा उठाते हैं। मैं मुस्लिम बच्चों से निवेदन करता हूं कि इन्हें जो करना है करने दो, आप मत करो, नितेश राणे जैसे लोग यह सिखाते हैं।" 

'लड़कों को ट्रेनिंग देते हैं, तो उनमें जोश तो आएगा' 

औरंगाबाद की घटना को लेकर अबू आजमी ने कहा कि वीडियो देखकर अफसोस होता है, इसके पीछे वजह मैं RSS को मानता हूं। उन्होंने आगे कहा कि यह लड़कों को ट्रेनिंग देते हैं, तो उनमें जोश तो आएगा ही, जो "लड़की लाओ, शारीरिक संबध बनाओ" कहते हैं। हम मुस्लिम लड़की लाएंगे, यह काम बंद कर दो। लड़की के माता-पिता की ओर से शिकायत दर्ज करने से इनकार करने को लेकर उन्होंने कहा कि मां-बाप नहीं चाहते कि बच्ची की बदनामी हो, उसकी शादी करनी होती है, इसलिए केस नहीं करवाते हैं।