A
Hindi News महाराष्ट्र सार्वजनिक कार्यक्रमों से क्यों दूर हैं महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजित पवार? सामने आई बड़ी वजह

सार्वजनिक कार्यक्रमों से क्यों दूर हैं महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजित पवार? सामने आई बड़ी वजह

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजित पवार को डेंगू हुआ है। इस बात की जानकारी एनसीपी के कार्यकारी अध्यक्ष प्रफुल पटेल ने दी है। पटेल ने उन तमाम कयासों को खारिज किया है कि किसी नाराजगी की वजह से अजित पवार सार्वजनिक कार्यक्रमों में शामिल नहीं हो रहे थे।

Ajit Pawar- India TV Hindi Image Source : PTI महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजित पवार

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजित पवार डेंगू से पीड़ित हैं। अजित पवार का डेंगू कल ही डायगनॉस हुआ है और उन्हें अगले कुछ दिनों तक चिकित्सीय देखरेख और आराम की सलाह दी गई है। इस बात की जानकारी एनसीपी के कार्यकारी अध्यक्ष प्रफुल पटेल ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर दी है।  प्रफुल पटेल ने लिखा, "जिन अटकलों और मीडिया रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि अजित पवार सार्वजनिक कार्यक्रमों में भाग नहीं ले रहे हैं, मैं स्पष्ट करना चाहूंगा कि उन्हें कल पता चला है कि उन्हें डेंगू हो गया है और उन्हें अगले कुछ दिनों के लिए चिकित्सा मार्गदर्शन और आराम की सलाह दी गई है।

 

 
प्रफुल्ल पटेल ने कयासों पर लगाया ब्रेक
एनसीपी के कार्यकारी अध्यक्ष प्रफुल पटेल ने अपने ट्वीट में लिखा, "अजित पवार अपनी सार्वजनिक सेवा जिम्मेदारियों के प्रति प्रतिबद्ध हैं। एक बार जब वह पूरी तरह से ठीक हो जाएंगे, तो वह अपने समर्पित सार्वजनिक कर्तव्यों को जारी रखने के लिए पूरी ताकत से वापस आएंगे।" गौरतलब है कि हाल ही में शिंदे सरकार में शामिल हुए अजित पवार की सार्वजनिक कार्यक्रमों में मौजदूगी न होने पर मीडिया में अलग-अलग कयास लगाए जा रहे थे। कुछ मीडिया रिपोर्ट में ये कयास लगाए जा रहे थे कि सरकार में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। लेकिन इस बीच अब प्रफुल्ल पटेल ने साफ किया है कि अजित पवार सिर्फ बीमारी की वजह से बाहर नहीं जा रहे हैं।
 
मुंबई में लगातार बढ़ रहे डेंगू के मामले
बता दें कि महाराष्ट्र के मुंबई में डेंगू के मामलों में अच्छा खासा इजाफा देखने को मिला है। बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) ने बताया था कि यहां सितंबर में डेंगू के 1360 मामले सामने आए जो पिछले महीने की तुलना में 300 से अधिक है। नगर निकाय में पूर्व विपक्षी नेता रवि राजा ने दावा किया कि नगर निकाय का कीटनाशक विभाग हर दिन 900 से अधिक मच्छरों के प्रजनन स्थलों का पता लगा रहा है। डेंगू मच्छरों से फैलने वाला एक वायरल संक्रमण है। नगर निकाय की मानसून से जुड़ी बीमारियों की रिपोर्ट में कहा गया है कि महानगर में जून में डेंगू के 353 और जुलाई में 413 मामले थे। बीएमसी की रिपोर्ट के मुताबिक सितंबर में मलेरिया के मामले भी बढ़े हैं। 
 
ये भी पढ़ें-