A
Hindi News महाराष्ट्र Amit Shah in Mumbai: 'राजनीति में जो लोग धोखा देते हैं...', उद्धव ठाकरे पर अमित शाह का तंज, बोले- ख्याली पुलाव पका रहे थे

Amit Shah in Mumbai: 'राजनीति में जो लोग धोखा देते हैं...', उद्धव ठाकरे पर अमित शाह का तंज, बोले- ख्याली पुलाव पका रहे थे

Amit Shah in Mumbai: गृह मंत्री शाह ने महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे पर निशाना साधा और धोखा देने का आरोप लगाया। अमित शाह ने कहा कि जनता पीएम मोदी के नेतृत्व वाली बीजेपी के साथ है, विचारधारा को धोखा देने वाली उद्धव पार्टी के साथ नहीं।

Home Minister Amit Shah- India TV Hindi Image Source : PTI Home Minister Amit Shah

Highlights

  • बीएमसी चुनाव से पहले मुंबई पहुंचे अमित शाह
  • नेताओं, सांसदों और विधायकों के साथ की बैठक
  • बैठक के दौरान उद्धव ठाकरे पर साधा निशाना

Amit Shah in Mumbai: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आगामी बीएमसी (BMC) चुनावों की रणनीति और तैयारियों पर चर्चा करने के लिए उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की मौजूदगी में मुंबई में बीजेपी नेताओं, सांसदों और विधायकों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के मार्गदर्शन में बीएमसी चुनाव में बीजेपी और असली शिवसेना गठबंधन का टारगेट 150 सीट जीतने का होना चाहिए। इस बीच, गृह मंत्री शाह ने महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) पर निशाना साधा और धोखा देने का आरोप लगाया। अमित शाह ने कहा कि जनता पीएम मोदी के नेतृत्व वाली बीजेपी के साथ है, विचारधारा को धोखा देने वाली उद्धव पार्टी के साथ नहीं। 

मुख्यमंत्री पद का वादा नहीं किया था- अमित शाह

गृह मंत्री अमित शाह ने उद्धव ठाकरे पर निशाना साधते हुए कहा कि उद्धव ठाकरे ने न केवल बीजेपी को धोखा दिया, बल्कि विचारधारा को धोखा दिया और महाराष्ट्र की जनता के जनादेश का भी अपमान किया। उन्होंने कहा, "उद्धव ठाकरे की पार्टी के छोटे होने की वजह खुद उद्धव ठाकरे और उनका सत्ता का लालच है, बीजेपी नहीं। राजनीति में जो लोग धोखा देते हैं, उनको सजा देनी ही चाहिए। आज मैं फिर से कहना चाहता हूं कि हमने कभी उद्धव ठाकरे से मुख्यमंत्री पद का वादा नहीं किया था। हम बंद कमरे में नहीं सीना ठोककर राजनीति करने वाले लोग हैं। उद्धव ठाकरे ख्याली पुलाव पका रहे थे।"

Image Source : PTIAmit Shah in Mumbai

ढाई-ढाई साल के लिए सीएम पद का वादा किया था- ठाकरे

गौरतलब है कि जून में शिवसेना से बगावत कर एकनाथ शिंदे ने बीजेपी के साथ गठजोड़ किया था। एकनाथ शिंदे के साथ शिवसेना के कई विधायकों के बागी होने के बाद उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महा विकास अघाड़ी (MVA) की सरकार गिर गई थी। इसके बाद एकनाथ शिंदे गुट और बीजेपी ने नई सरकार का गठन किया था। सत्ता हाथ से जाने के बाद महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला था। उन्होंने दावा किया था कि बीजेपी ने उनसे ढाई-ढाई साल के लिए सीएम पद का वादा किया था, लेकिन चुनाव के बाद शिवसेना को धोखा दिया। 

वहीं, महाराष्ट्र में शिंदे गुट और बीजेपी की नई सरकार के गठन के बाद से यह पहला मौका है जब गृह मंत्री अमित शाह मुंबई पहुंचे हैं। केंद्रीय गृह मंत्री मुंबई के अपने दो दिवसीय दौरे पर आज यानी सोमवार को प्रतिष्ठित गणेश पंडाल लालबाग के राजा के दर्शन करने गए। शाह रविवार रात को मुंबई पहुंचे थे। बता दें कि इस महीने या अक्टूबर में बृहन्मुंबई महानगरपालिका (BMC) का चुनाव होना है।