A
Hindi News महाराष्ट्र आर्यन वसूली मामले में साइल का बयान दर्ज किए बिना नतीजे पर नहीं पहुंच सकते: NCB

आर्यन वसूली मामले में साइल का बयान दर्ज किए बिना नतीजे पर नहीं पहुंच सकते: NCB

NCB के के उपमहानिदेशक ज्ञानेश्वर सिंह ने बताया कि उन्होंने साईल से संपर्क करने की कोशिश की और मुंबई पुलिस के आयुक्त से भी मदद का अनुरोध किया।

Aryan Extortion allegation, Aryan Extortion allegation NCB, Aryan Extortion Prabhakar Sail- India TV Hindi Image Source : PTI नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने कहा कि आर्यन वसूली मामले में साइल का बयान दर्ज किए बिना नतीजे पर नहीं पहुंचा जा सकता।

मुंबई: क्रूज जहाज से मादक पदार्थ जब्ती मामले में गिरफ्तार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को छोड़ने के लिए कथित वसूली के आरोपों की जांच के लिए NCB द्वारा गठित विशेष जांच टीम (SET) ने कहा कि जब तक वह स्वतंत्र गवाह प्रभाकर साईल से बात नहीं करती, वह किसी नतीजे पर नहीं पहुंच सकती। स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (NCB) के उपमहानिदेशक ज्ञानेश्वर सिंह ने, जो 5 सदस्यीय SET का नेतृत्व कर रहे हैं, शुक्रवार को कहा कि उन्होंने अबतक NCB के 5 अधिकारियों और तीन अन्य के बयान दर्ज किए हैं।

साईल उन लोगों में है जिन्होंने NCB के क्षेत्रीय निदेशक समीर वानखेड़े और अन्य अधिकारियों पर मुंबई तट के नजदीक क्रूज जहाज से मादक पदार्थ मिलने के मामले में अन्य लोगों के साथ गिरफ्तार आर्यन खान को छोड़ने के एवज में वसूली की कोशिश करने का आरोप लगाया है। हालांकि, वानखेड़े ने इन आरोपों का खंडन किया है। मुंबई पुलिस भी इन आरोपों की अलग से जांच कर रही है और गत तीन दिनों से उसने साईल के बयान रिकॉर्ड किए हैं।

सिंह ने बताया कि उन्होंने साईल से संपर्क करने की कोशिश की और मुंबई पुलिस के आयुक्त से भी मदद का अनुरोध किया क्योंकि ‘मीडिया में खबर है कि उसने पुलिस से संपर्क किया है और वे उसका बयान ले रहे हैं। हमने मीडिया के जरिए भी साईल से अपील की है कि वह बयान दर्ज कराने के लिए सामने आए और सबूत जमा करे क्योंकि हम उसे नोटिस नहीं दे पाए हैं।’ उन्होंने कहा कि जांच टीम ने साईल के रिश्तेदारों से भी संपर्क किया है। सिंह ने कहा, ‘मुझे उम्मीद है कि वह जांच में शामिल होगा और अपना वैध बयान देगा क्योंकि वह हमारा अहम गवाह है और उसके बिना किसी नतीजे पर पहुंचना संभव नहीं है।’

NCB की टीम क्रूज जहाज मादक पदार्थ जब्ती मामले में एक और गवाह केपी गोसावी से पूछताछ की अनुमति लेने के लिए अदालत का भी रुख करेगी जो इस समय धोखाधड़ी के एक मामले में पुणे पुलिस की हिरासत में है। सिंह से जब पूछा गया कि क्या पूछताछ के लिए आर्यन खान को भी बुलाया जा सकता है, तो उन्होंने कहा कि जिसकी भी जरूरत होगी उसे पूछताछ के लिए समन किया जाएगा लेकिन मैं किसी एक व्यक्ति के बारे में नहीं बोल सकता।