A
Hindi News महाराष्ट्र VIDEO: डकैत ने ज्योतिष शास्त्र से निकाला मुहूर्त; सफल भी हो गया, लेकिन 'शनि' के रूप में सामने आ गई पुलिस

VIDEO: डकैत ने ज्योतिष शास्त्र से निकाला मुहूर्त; सफल भी हो गया, लेकिन 'शनि' के रूप में सामने आ गई पुलिस

चोरी कब की जाए, कब डकैती डाली जाए, इसके लिए लुटेरे महाराष्ट्र के बारामती में ज्योतिषी के पास पहुंचे और डकैती का मुहूर्त निकलवाया। दिलचस्प बात यह है कि उनकी चोरी सफल भी रही, लेकिन बाद में पुलिस के जाल में फंस गए।

एक करोड़ की लूट मामले में गिरफ्तार- India TV Hindi एक करोड़ की लूट मामले में गिरफ्तार

शुर्भ कार्य के लिए ज्योतिषी से मुहूर्त निकालने की बात सुनी जाती है। हालांकि, महाराष्ट्र के बारामती से हैरान करने वाली खबर सामने आई है, जहां चोरों ने ज्योतिषी से जबरन चोरी का मुहूर्त निकलवाया। दिलचस्प बात यह है कि चोरों ने मुहूर्त के हिसाब से चोरी भी की और सफल भी रहे, लेकिन बाद में इस लूट का भंडाफोड़ हो गया और चोर पुलिस की जाल में फंस गए। 

स्थानीय अपराध शाखा ने इस गिरोह का भंडाफोड़ करने में कामयाबी हासिल की है, जिसने बारामती तालुका के देवकाटे नगर में एक घर में घुसकर एक महिला के हाथ-पैर बांधकर उसकी पिटाई की। इसके बाद घर से लगभग एक करोड़ रुपये के सोने-चांदी के गहने लूट लिए। इस एक करोड़ की चोरी मामले में पुलिस ने पांच चोरों के साथ मुहूर्त तय करने वाले ज्योतिषी को भी गिरफ्तार कर लिया है।

महिला से मारपीट कर 1 करोड़ की डकैती  

पुलिस के मुताबिक, देवकाटे नगर में सागर गोफाने अपनी पत्नी तृप्ति और दो बच्चों के साथ रहते हैं। गोफाने 21 अप्रैल को सागर तिरूपति बालाजी के दर्शन करने गए थे। उस वक्त उनकी पत्नी तृप्ति और बच्चे घर पर थे। रात करीब 8 बजे घर पर रहते हुए डकैत गोफने के घर के चहारदीवारी से घर में घुस आए और तृप्ति के साथ मारपीट की। डकैतों ने रुपये, मोबाइल, गहने समेत एक करोड़ रुपये की चोरी कर ली।

आरोपियों के पास से 76 लाख का सामान जब्त

एक करोड़ रुपये की डकैती को लेकर विशेष पुलिस महानिरीक्षक सुनील फुलारी खुद इस मामले पर ध्यान दे रहे थे। पुलिस अधीक्षक अंकित गोयल ने स्थानीय अपराध शाखा की टीमों को नियुक्त किया। तकनीकी विश्लेषण और गोपनीय जानकारी के आधार पर आखिरकार चोरों को गिरफ्तार कर लिया गया। ध्यान देने वाली बात यह है कि आरोपियों ने पर्याप्त सावधानी बरती थी कि वे पकड़े न जाएं। चोरों ने पीछे कोई निशान नहीं छोड़ा। इस अपराध के आरोपी एमआईडीसी का मजदूर हैं इसकी जानकारी मिलने के बाद संदिग्धों पर कड़ी नजर रखी गई। लुटेरों को अलग-अलग स्थानों से हिरासत में लिया गया है। आरोपियों के पास से 60,97000 नकद और 20 तोला सोना बरामद किए गए। आरोपियों के पास से करीब 76 लाख का माल जब्त किया गया। पुलिस उनसे आगे की पूछताछ कर रही है।