A
Hindi News महाराष्ट्र पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के बीच मुंबई में ऑटो रिक्शा और टैक्सी के किराए में 3 रुपए तक की बढ़ोतरी

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के बीच मुंबई में ऑटो रिक्शा और टैक्सी के किराए में 3 रुपए तक की बढ़ोतरी

पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों के बीच मुंबई में 1 मार्च से ऑटो और टैक्सी से सफर करना भी महंगा हो जाएगा।

मुंबई में ऑटो रिक्शा और टैक्सी के किराए में 3 रुपए तक की बढ़ोतरी- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO मुंबई में ऑटो रिक्शा और टैक्सी के किराए में 3 रुपए तक की बढ़ोतरी

मुंबई। महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार ने आम लोगों को एक और बड़ा झटका दे दिया है। मुंबई में ऑटो रिक्शा और टैक्सी के किराए में 3 रुपए तक की बढ़ोतरी की गयी है। बताया जा रहा है कि ऑटो टैक्सी के किराए पर खटुआ समिति की सिफारिशों के चलते यह बढ़ोतरी प्रस्तावित थी। बता दें कि, शहर और MMR रीजन  में CNG पर ही ऑटो टैक्सी चलायी जाती है। पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों के बीच मुंबई में 1 मार्च से ऑटो और टैक्सी से सफर करना भी महंगा हो जाएगा।

जानिए कितना बढ़ा किराया 

महाराष्ट की उद्धव ठाकरे सरकार के एलान के बाद अब ऑटो का मिनिमम किराया 18 रुपए से बढ़कर 21 रुपये हो जाएगा। वहीं काली पीली टैक्सी का किराया 22 से 25 रुपए कर दिया गया है। बढ़ी हुई दरें मुंबई समेत ठाणे, नवी मुंबई, कल्याण जैसे इलाकों में भी लागू होंगी।

ऑटो ड्राइवर संगठन का कहना था कि पिछले 5 सालों से ऑटो और टैक्सी के किराए में कोई बढ़ोत्तरी नहीं की गई थी, जबकि सीएनजी, मेनटेनेंस और इंश्योरेंस के दामों में इन सालों में कई बार बढ़ोतरी देखने को मिली। उन्होंने कहा कि सरकार और संगठन के सभी लोगों का विशेष तौर पर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे का धन्यवाद देते हैं।

दो दिन से नहीं बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम

12 दिनों तक लगातार दाम बढ़ने के बाद देश में आज लगातार दूसरे दिन पेट्रोल-डीजल की कीमत में कोई तब्दीली नहीं हुई। आज मुंबई में पेट्रोल 97 रुपये प्रति लीटर और डीजल 88.06 रुपए प्रति लीटर की दर से बिक रहा है।