A
Hindi News महाराष्ट्र महाराष्ट्र में सियासी तूफान पर संजय राउत का बड़ा दावा, कहा-'नया डिप्टी सीएम, अब नया सीएम भी मिलेगा'

महाराष्ट्र में सियासी तूफान पर संजय राउत का बड़ा दावा, कहा-'नया डिप्टी सीएम, अब नया सीएम भी मिलेगा'

महाराष्ट्र की शिंदे सरकार में शामिल होने के बाद एनसीपी नेता अजित पवार डिप्टी सीएम बनाए गए हैं, इसपर संजय राउत ने कहा है कि अब जल्द ही नया सीएम भी मिलेगा।

sanjay raut big statement- India TV Hindi Image Source : ANI महाराष्ट्र में सियासी उबाल पर संजय राउत का बड़ा बयान

महाराष्ट्र: महाराष्ट्र में सियासत ने एक बार जबर्दस्त पलटी खाई है और इस बार एनसीपी के 40 नेताओं सहित पार्टी के सुप्रीमो शरद पवार के भतीजे अजित पवार ने शिंदे सरकार का दामन थाम लिया है। इसके साथ ही अजित पवार को महाराष्ट्र का डिप्टी सीएम बना दिया गया है। एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र सरकार में शामिल होने के राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) नेता अजीत पवार के कदम की आलोचना करते हुए, वरिष्ठ शिव सेना (यूबीटी) नेता संजय राउत ने कहा कि अभी तो नया डिप्टी सीएम मिला है, इंतजार कीजिए जल्द ही राज्य को नया सीएम भी मिलेगा। 

संजय राउत बोले-ये तो होना ही था

संजय राउत ने कहा कि हमें पहले से ही पता था कि ऐसा होने वाला है। जल्द ही सीएम बने एकनाथ शिंदे और उनके साथ गए 16 विधायक अयोग्य करार दिए जाएंगे और कुछ ही दिनों में महाराष्ट्र को दूसरा मुख्यमंत्री भी मिल जाएगा। राउत ने बीजेपी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि इस 'खेल' को लंबे समय तक बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कुछ लोगों ने महाराष्ट्र की राजनीति को 'साफ करने' का जिम्मा उठाया है, 'उन्हें अपने तरीके से चलने दें।'

शरद पवार ने शिवसेना गुट को दिया दिलासा-हम साथ हैं

उद्धव ठाकरे गुट के सांसद संजय राउत ने कहा कि“मेरी अभी श्री शरद पवार से बात हुई। उन्होंने कहा, 'मैं मजबूत हूं और हमें जनता का समर्थन प्राप्त है। हम उद्धव ठाकरे के साथ सब कुछ फिर से बनाएंगे'। हां, लोग इस जुए को लंबे समय तक बर्दाश्त नहीं करेंगे।”

बता दें कि अजित पवार ने 2019 के बाद तीसरी बार महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली है। महाराष्ट्र में अचानक सियासी घटनाक्रम तेजी से बदल गया। इस बारे में रविवार की सुबह तक महाराष्ट्र के राजनीतिक गलियारे में पूरी तरह से चुप्पी थी और अचानक से ये सियासी तूफान आ गया।

ये भी पढ़ें:

NCP का चुनाव चिन्ह और नाम हमारा ही रहेगा, डिप्टी सीएम बनने के बाद अजित पवार का बड़ा बयान

अजित पवार की बगावत का मुझे पहले से अंदेशा था- बोले NCP सुप्रीमो शरद पवार