A
Hindi News महाराष्ट्र Maharashtra Politics: बीजेपी ने शरद पवार पर साधा निशाना, कहा- 2024 में बारामती में 'घड़ी' काम करना बंद कर देगी

Maharashtra Politics: बीजेपी ने शरद पवार पर साधा निशाना, कहा- 2024 में बारामती में 'घड़ी' काम करना बंद कर देगी

Maharashtra Politics: चंद्रशेखर बावनकुले ने कहा, बारामती निर्वाचन क्षेत्र महाराष्ट्र में है, इसलिए अन्य सीटों की तरह बीजेपी ने अपना ध्यान वहां भी केंद्रित किया है।

Chandrashekhar Bawankule And Sharad Pawar- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO Chandrashekhar Bawankule And Sharad Pawar

Highlights

  • बीजेपी बारामती सीट पर कब्जा कर लेगी: बावनकुले
  • 'निर्वाचन क्षेत्र का विकास करना उनका कर्तव्य था'
  • बारामती से पवार की बेटी सुप्रिया सुले मौजूदा सांसद

Maharashtra Politics: भारतीय जनता पार्टी (BJP) की महाराष्ट्र इकाई के प्रमुख चंद्रशेखर बावनकुले ने रविवार को कहा कि 2024 के आम चुनावों में बारामती में 'घड़ी' काम करना बंद कर देगी, क्योंकि उनकी पार्टी इस सीट पर कब्जा कर लेगी। घड़ी राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) का चुनाव चिह्न है। बावनकुले ने यह भी कहा कि एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने अपने गृहनगर बारामती का विकास करके कोई अहसान नहीं किया है। उन्होंने कहा, "अगर वह 40 साल से वहां से चुने जाते रहे हैं तो अपने निर्वाचन क्षेत्र का विकास करना उनका कर्तव्य था।" 

मैं अब हर तीन महीने में बारामती का दौरा करूंगा- चंद्रशेखर बावनकुले 

बावनकुले ने नासिक में संपादकों और पत्रकारों के साथ बातचीत के दौरान कहा, "बारामती निर्वाचन क्षेत्र महाराष्ट्र में है, इसलिए अन्य सीटों की तरह बीजेपी ने अपना ध्यान वहां भी केंद्रित किया है। मैं अब हर तीन महीने में बारामती का दौरा करूंगा। वर्ष 2024 में बारामती में 'घड़ी' निश्चित रूप से रुक जाएगी। हमने अमेठी जीत ली है, अब हम बारामती जीत सकते हैं।" पुणे जिले का बारामती संसदीय क्षेत्र शरद पवार का गढ़ रहा है। उन्होंने कांग्रेस में रहते हुए और बाद में भी कई बार इस निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया था। अब उनकी बेटी सुप्रिया सुले वहां की मौजूदा सांसद और भतीजे अजीत पवार विधायक हैं।

140 से अधिक लोकसभा क्षेत्रों में पार्टी का आधार बढ़ाने के लिए अभियान

बीजेपी ने बारामती और महाराष्ट्र की 15 अन्य सीटों सहित देशभर के 140 से अधिक लोकसभा क्षेत्रों में पार्टी का आधार बढ़ाने के लिए एक अभियान शुरू किया है। पिछले हफ्ते अपने बारामती दौरे के दौरान बावनकुले ने कहा था कि उनकी पार्टी और एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना का गठबंधन 2024 के चुनावों में महाराष्ट्र की कुल 48 लोकसभा सीटों में से 45 से अधिक सीटों पर जीत दर्ज करेगा। बावनकुले ने इस बात से इनकार किया कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण बीजेपी के संपर्क में थे। 

Image Source : PTISharad Pawar

पृथ्वीराज चव्हाण के साथ कांग्रेस में सही सलूक नहीं किया जा रहा है- बावनकुले 

प्रदेश पार्टी अध्यक्ष ने कहा, "पृथ्वीराज चव्हाण के साथ उनकी पार्टी (कांग्रेस) में सही सलूक नहीं किया जा रहा है। उन्होंने अपनी पार्टी में कुछ गलत चीजों के खिलाफ आवाज उठाई है, इसलिए उन्हें राज्य विधानमंडल में भी चौथी-पांचवीं पंक्ति में बैठाया गया है।" बावनकुले ने कहा, "एक पूर्व मुख्यमंत्री के साथ इस तरह का व्यवहार सही नहीं है। बीजेपी में ऐसा नहीं होता है। हालांकि, चव्हाण नाखुश हैं और उन्होंने अपनी पार्टी की आलोचना की है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि वह बीजेपी के संपर्क में हैं।" 

फडणवीस को भविष्य में मुख्यमंत्री के रूप में राज्य का नेतृत्व करना चाहिए-  बावनकुले 

बाद में दिन में बावनकुले ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को भविष्य में मुख्यमंत्री के रूप में राज्य का नेतृत्व करना चाहिए। उन्होंने कहा, "फडणवीस एक वफादार और पार्टी के सक्षम कार्यकर्ता हैं। हमें उनके नेतृत्व को सलाम करना चाहिए और इसलिए उन्हें भविष्य में राज्य का नेतृत्व करना चाहिए।" वह एनसीपी पदाधिकारी गजानन शेलर की ओर से की गई पूर्व की उस टिप्पणी पर प्रतिक्रिया व्यक्त कर रहे थे कि बावनकुले को मुख्यमंत्री के रूप में राज्य का नेतृत्व करना चाहिए।