A
Hindi News महाराष्ट्र बीएमसी ने कोरोना वैक्सीन की एक करोड़ डोज के लिए ग्लोबल टेंडर जारी किया

बीएमसी ने कोरोना वैक्सीन की एक करोड़ डोज के लिए ग्लोबल टेंडर जारी किया

बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) ने कोरोना वैक्सीन की करोड़ डोज खरीदने के लिए ग्लोबल टेंडर जारी किया है। बीएमसी द्वारा वैक्सीनेशन की प्रक्रिया को तेज करने के लिए यह निर्णय लिया गया है। 

बीएमसी ने कोरोना वैक्सीन की एक करोड़ डोज के लिए ग्लोबल टेंडर जारी किया- India TV Hindi Image Source : PTI बीएमसी ने कोरोना वैक्सीन की एक करोड़ डोज के लिए ग्लोबल टेंडर जारी किया

मुंबई: बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) ने कोरोना वैक्सीन की करोड़ डोज खरीदने के लिए ग्लोबल टेंडर जारी किया है। बीएमसी द्वारा वैक्सीनेशन की प्रक्रिया को तेज करने के लिए यह निर्णय लिया गया है। इस टेंडर को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने सोमवार को मंजूरी दी थी। सीएम की मंजूरी के दो दिन बाद इसे जारी किया गया है। नगर निकाय के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। 

नगर निकाय के अधिकारी ने कहा कि इच्छुक पार्टियों को 18 मई को अपराह्न एक बजे से पहले अपने रुचि की अभिव्यक्ति (ईओआई) दाखिल करनी होगी और उसी दिन दोपहर तीन बजे इन्हें खोला जाएगा। उन्होंने कहा कि कार्य आदेश जारी होने वाले दिन से कंपनी को तीन सप्ताह के भीतर वैक्सीन की पूरी मात्रा की आपूर्ति करनी होगी। 

टेंडर में कहा गया, '' आवेदक के पास भारत को कोविड-19 टीका आयात करने और उत्पादन का वैध लाइसेंस होना चाहिए।'' उल्लेखनीय है कि वैकसीन की कमी के चलते मुंबई में पिछले एक महीने से टीकाकरण अभियान बुरी तरह से प्रभावित हुआ है, जिसके चलते बीएमसी को कुछ दिन के लिए अभियान को निलंबित करने पर भी मजबूर होना पड़ा। 

इनपुट-भाषा