A
Hindi News महाराष्ट्र फिर लौटा कोरोना का कहर: मुंबई में कब लगेगा लॉकडाउन? BMC मेयर ने बताई पूरी बात

फिर लौटा कोरोना का कहर: मुंबई में कब लगेगा लॉकडाउन? BMC मेयर ने बताई पूरी बात

मुंबई में लॉकडाउन लगाए जाने को लेकर बीएमसी मेयर ने बड़ा बयान दिया है।

<p>BMC मेयर</p>- India TV Hindi Image Source : ANI BMC मेयर

मुंबई: महाराष्ट्र में हर रोज अब 12 हजार से अधिक कोविड के मामले दर्ज हो रहे हैं। वहीं, मुंबई में अब हर रोज 8 हजार से अधिक कोविड केस दर्ज हो रहे हैं। ऐसे में एहतियातन राज्य पाबंदियों की ओर बढ़ रहा है। मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर ने कहा है कि यदि महानगर में हर रोज 20 हजार मामले रिपोर्ट होते हैं फिर हमें लॉकडाउन लागू करना पड़ेगा।

दरअसल, महाराष्ट्र में 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 12,160 नये मामले सामने आये हैं जबकि 11 लोगों की मौत हो गयी है । विभाग ने एक बुलेटिन में बताया कि नये मामले सामने आने के बाद राज्य में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 67,12,028 हो गयी है जबकि मरने वालों की संख्या 1,41,553 हो गयी है। इसमें कहा गया है कि राज्य में ओमिक्रॉन के 68 नए मामले सामने आये हैं जिसके बाद प्रदेश में ओमिक्रॉन से संक्रमित मरीजों की संख्या 578 हो गयी है।

वहीं, मुंबई में आठ हजार से अधिक कोविड के मामले पिछले 24 घंटे में दर्ज किये गए हैं। दिल्ली समेत कई महानगरों में हालात अब बेकाबू होते जा रहे हैं। दिल्ली में अब वीकेंड कर्फ्यू लागू कर दिया गया है। इसका फैसला आज की डीडीएमए की बैठक के बाद लिया गया है।