A
Hindi News महाराष्ट्र BJP नेता से मिलने के बाद बदले राज ठाकरे के सुर, कहा-उत्तर भारतीयों से घृणा नहीं

BJP नेता से मिलने के बाद बदले राज ठाकरे के सुर, कहा-उत्तर भारतीयों से घृणा नहीं

महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (एमएनएस) प्रमुख राज ठाकरे से मुलाकात की। महाराष्ट्र की सियासत में इन दोनों को लेकर कई तरह की अटकलें बीते कुछ महीनों से छाई हुई थीं। हालांकि अब इन अटकलों को और भी ज्यादा मजबूती मिली है।

Chandrakant Patil meets Raj Thackeray, triggers talks of BJP-MNS alliance ahead of BMC polls- India TV Hindi Image Source : TWITTER-@CHDADAPATIL महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (एमएनएस) प्रमुख राज ठाकरे से मुलाकात की। 

मुंबई: महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (एमएनएस) प्रमुख राज ठाकरे से मुलाकात की। महाराष्ट्र की सियासत में इन दोनों को लेकर कई तरह की अटकलें बीते कुछ महीनों से छाई हुई थीं। हालांकि अब इन अटकलों को और भी ज्यादा मजबूती मिली है। राज ठाकरे और चंद्रकांत पाटील की मुलाकात के बाद बीजेपी और एमएनएस ने दो बड़े संकेत दिए हैं। मुलाकात के बाद चंद्रकांत पाटिल ने बताया कि राज ठाकरे ने कहा है कि उनके मन में उत्तर भारतीयों के लिए कोई द्वेष या कटुता नहीं है। उन्होंने यह भी बताया कि राज ठाकरे हिंदूत्व के मुद्दे पर अब और आक्रामक होंगे।

चंद्रकांत पाटील ने कहा, "मेरी राज ठाकरे से मुलाकात हुई। उन्होंने मुझे चाय पर घर बुलाया था। इस दौरान हमारी राजनीतिक बातें भी हुईं। मैंने उनसे कहा कि बीजेपी के साथ गठबंधन के लिए आपको उत्तर भारतीयों के प्रति अपना स्टैंड बदलना होगा। जिस पर उन्होंने कहा कि मेरे मन में उत्तर भारतीयों के लिए कोई द्वेष या कटुता नहीं है। मैं यूपी-बिहार में भी जाकर यही कहूंगा कि यहां के स्थानीय लोगों को नौकरी में 80 प्रतिशत वरीयता दी जाए।"

चंद्रकांत पाटिल ने कहा कि हम बीते एक साल से यह बात कह रहे हैं कि जब तक राज ठाकरे अपना स्टैंड सार्वजनिक रूप से नहीं बदलते हैं, तब तक बीजेपी- एमएनएस के साथ आने का कोई सवाल ही पैदा नहीं होता। वहीं एमएनएस का कहना है कि राजनीति में भविष्य में कुछ भी हो सकता हैं, यह मुलाकात आरंभ है। आने वाले दिनों में बीजेपी के वरीष्ठ नेताओं और राज ठाकरे की और भी मुलाकातें होगी।

राज ठाकरे ने बीजेपी को भरोसा दिलाया है कि हिंदूत्व के मुद्दे पर वो और आक्रामक होंगे। ठाकरे ने कहा, "कोवीड की वजह से मैं अपनी बात लोगों तक नहीं पहुंचा पाया लेकिन अब कोरोना कम हुआ हैं तो मैं अपने हिंदूत्व की लाईन को और तेज़ करुंगा। राज ठाकरे से हुई बातचित की पुरी रिपोर्ट चंद्रकांत पाटील महाराष्ट्र बीजेपी के तीन बड़े नेताओं देवेंद्र फडणवीस, सुधीर मुंगटीवार और आशिष शेलार को सौंपेंगे।

बैठक के बाद बीजेपी लगातार राज ठाकरे और उन्हें साथ लाने वाले हिंदूत्व के धागे पर जोर देकर कह रही हैं कि जब दो हिंदू लोग मिलते हैं तो कहतें हैं दुबारा मिलेंगे, हम भी दुबारा मिलेंगे। इस बीच एमएनएस के एक बड़े नेता ने दावा किया है कि गठबंधन की संभावना को लेकर आज की बैठक सकारात्मक रही। बहुत जल्द और भी मुलाकातें होगी। जो बातें हुई उसे अमल में लाया जाएगा।

ये भी पढ़ें