A
Hindi News महाराष्ट्र Video: बच्चा बेचने वाले रैकेट का हुआ भंडाफोड़, लड़की और लड़के की रेट लिस्ट थी अलग

Video: बच्चा बेचने वाले रैकेट का हुआ भंडाफोड़, लड़की और लड़के की रेट लिस्ट थी अलग

आरोप है कि महिला डॉक्टर नवजात शिशुओं को लाखों रुपये में खरीद-फरोख्त कर रही है। महालक्ष्मी नर्सिंग की डॉक्टर चित्रा चैनानी ने बताया कि डॉक्टर ने बच्चों की खरीद-फरोख्त के लिए बाजार लगा रखा था।

Child selling racket busted girl and boy rate list was different female doctor arrested- India TV Hindi Image Source : INDIA TV बच्चा बेचने वाले रैकेट का हुआ भांडाफोड़

मुंबई से सटे उल्हासनगर इलाके में एक हैरान कर देने वाला मामला प्रकाश में आया है। यहां एक डॉक्टर पर गंभीर आरोप लगे हैं। डमी कस्टमर के जरिए इस पूरे मामले का खुलासा हुआ है जिसमें हमारे पास महिला डॉक्टर का पैसे लेते हुए वीडियो भी आया है। आरोप है कि महिला डॉक्टर नवजात शिशुओं को लाखों रुपये में खरीद-फरोख्त कर रही है। महालक्ष्मी नर्सिंग की डॉक्टर चित्रा चैनानी ने बताया कि डॉक्टर ने बच्चों की खरीद-फरोख्त के लिए बाजार लगा रखा था। कैंप नंबर तीन के कंवरराम चौक इलाके में उसके गिरोह के जरिए घर से खरीद-फरोख्त कर रहे थे।

पैसे लेकर बच्चे बेचती थी 

NCP नेता सानिया हिंदुजा और सोनू पंजाबी को जैसे ही इस बात का पता चला, उन्होंने फर्जी ग्राहकों के जरिए यह सब उजागर कर दिया। इस बीच ठाणे अपराध शाखा और महिला बाल कल्याण विभाग के अधिकारियों ने नासिक की एक महिला के 22 दिन के बच्चे को एक डमी ग्राहक को सात लाख में बेचते रंगे हाथ पकड़ा। चौंकाने वाली बात यह है कि महिला डॉक्टर ने लड़कियों और लड़कों के लिए अलग-अलग रेट तय किए थे। आज 22 दिन के बच्चे को 7 लाख में बेचना था।  

रैकेट का हुआ भांडाफोड़

बता दें कि इस रैकेट में महाराष्ट्र और बाहर के गिरोह शामिल हैं। फिलहाल महिला बाल कल्याण विभाग और क्राइम ब्रांच के अधिकारी इन सभी घटनाओं की जांच कर रहे हैं और जल्द ही एक बड़े गिरोह का भंडाफोड़ किया जाएगा। हमारे पास जो वीडियो दिख रहा है उसमें एक कमरे का सीन है जहां एक छोटा बच्चा गोद में लिए कोई बैठा है। महिला डॉक्टर का पैसे लेते हुए वीडियो हमारे पास मौजूद है। इसमें नोटों की एक गड्डी महिला डॉक्टर झोले से निकालकर बेड पर रखती है।

(रिपोर्ट- सुनील शर्मा)