A
Hindi News महाराष्ट्र पोलियो ड्रॉप की जगह बच्चों को सैनिटाइजर पिलाया, अस्पताल में करना पड़ा भर्ती

पोलियो ड्रॉप की जगह बच्चों को सैनिटाइजर पिलाया, अस्पताल में करना पड़ा भर्ती

महाराष्ट्र के येवतमाल जिले के कापसी कोपरी हेल्थ सेंटर पर बच्चों को पोलियो ड्रॉप की जगह पर सैनिटाइजर पिला दिया गया, जिससे उनकी तबीयत खराब हो गई और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा।

पोलियो ड्रॉप की जगह बच्चों को सैनिटाइजर पिलाया, अस्पताल में करना पड़ा भर्ती- India TV Hindi पोलियो ड्रॉप की जगह बच्चों को सैनिटाइजर पिलाया, अस्पताल में करना पड़ा भर्ती

मुंबई: महाराष्ट्र के येवतमाल जिले के कापसी कोपरी हेल्थ सेंटर पर बच्चों को पोलियो ड्रॉप की जगह पर सैनिटाइजर पिला दिया गया, जिससे उनकी तबीयत खराब हो गई और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। हालांकि, अस्पताल में भर्ती कराने के बाद से बच्चों की हालत स्थिर है लेकिन सैनिटाइजर पिलाए जाने के बाद उनकी हालत काफी खराब हो गई थी।

सैनिटाइजर पिलाए जाने के बाद बच्चों को उल्टी, मितली और जुलाब की शिकायत हो गई थी। जिसके बाद उन्हें करीबी जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बच्चों की हालत अब स्थिर है। सैनिटाइजर पिलाए गए बच्चों की संख्या करीब 15 है। यह सभी बच्चे 1 से 7 साल के बीच के हैं। बता दें पांच साल तक के बच्चों के लिए पोलिया ड्रोप जरूरी है।

इस घटना को जिला चिकित्सा विभाग ने गंभीरता से लिया है। विभाग ने जांच के आदेश दे दिए हैं और जो स्वास्थ्य कर्मचारी उस वक्त हेल्थ सेंटर पर मौजूद थे, उन सबके बयान लिए जा रहे हैं। विभाग पता लगाने की कोशिश में है कि कैसे हेल्थ सेंटर पर मौजूद कर्मचारियों ने पोलियो डोज की बोतल और सैनिटाइजर के बीच अंतर नहीं समझा और चूक कहां हुई।