A
Hindi News महाराष्ट्र निर्विरोध MLC बने CM उद्धव ठाकरे, महाराष्ट्र विधान परिषद की 9 सीटों पर चुने गए नेता

निर्विरोध MLC बने CM उद्धव ठाकरे, महाराष्ट्र विधान परिषद की 9 सीटों पर चुने गए नेता

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और आठ अन्य नेता राज्य विधान परिषद के लिए निर्विरोध निर्वाचित हो गए हैं। एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी।

CM Uddhav Thackeray unopposed elected for Legislative Council with other eight निर्विरोध MLC बने CM - India TV Hindi Image Source : PTI (FILE) निर्विरोध MLC बने CM उद्धव ठाकरे, महाराष्ट्र विधान परिषद की 9 सीटों पर चुने गए नेता

मुंबई: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और आठ अन्य नेता राज्य विधान परिषद के लिए निर्विरोध निर्वाचित हो गए हैं। एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी। इसके साथ ही उद्धव ठाकरे के लिए मुख्यमंत्री के पद पर बने रहने का रास्ता भी साफ हो गया है।

हालांकि, इसके लिए काफी खींचातानी हुई। दरअसल, पर्याप्त बहु्मत नहीं होने के बावजूद भी कांग्रेस पार्टी ने MLC के लिए पहले 2 प्रत्याशी घोषित करने का फैसला किया था, जिसके कारण विधान परिषद के लिए शिवसेना के वोटों की गिनती बिगड़ती नजर आ रही थी।

ऐसे में सियासी रस्साकशी के बीच बाद में महाराष्ट्र सरकार में सहयोगी कांग्रेस पार्टी ने अपने एक प्रत्याशी को वापस लेने का फैसला किया। जिसका नतीजा अब ये आया कि  उद्धव ठाकरे और आठ अन्य नेताओं को विधान परिषद के लिए निर्विरोध निर्वाचित किया गया है।

बता दें कि विधान परिषद के 9 सीटों के लिए 21 मई को मतदान होना था लेकिन आज ही सभी नौ सीटों पर नेताओं को निर्विरोध निर्वाचित कर दिया गया। 

(इनपुट- भाषा)