A
Hindi News महाराष्ट्र मुंबई में दिग्गज उद्योगपति मुकेश अंबानी से मिले सीएम योगी आदित्यनाथ, जानिए क्या कही बात?

मुंबई में दिग्गज उद्योगपति मुकेश अंबानी से मिले सीएम योगी आदित्यनाथ, जानिए क्या कही बात?

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कारोबारी जगत के दिग्गज मुकेश अंबानी से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक अंबानी को यूपी में निवेश करने का आमंत्रण दिया। मुंबई प्रवास के दौरान उन्होंने कई अन्य कारोबोरियों के साथ अभिनेता अक्षय कुमार से भी मुलाकात की।

CM Yogi Adityanath and Mukesh Ambani- India TV Hindi Image Source : ANI CM Yogi Adityanath and Mukesh Ambani

उत्तर प्रदेशक के सीएम योगी आदित्यनाथ ने देश के दिग्गज उद्योगपति और रिलायंस इंडस्ट्रीज के मुखिया मुकेश अंबानी से मुंबई में मुलाकात की। इससे पहले उन्होंने मुंबई में एक रोड शो किया। इसमें उन्होंने वहां के कारोबारियों को यूपी में इन्वेस्ट करने के लिए आमंत्रित किया।

यूपी सरकार अपने प्रदेश में कारोबार लाने के लिए शिद्दत के साथ जुटी हुई है। इसी कड़ी में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ देश की औद्योगिक राजधानी मुंबई पहुंचे हैं। वे वहां लगातार कारोबार जगत के लोगों से मेल मुलाकात कर रहे हैं। इसी कड़ी में उन्होंने रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी से मुंबई के ताज होटल में मुलाकात की और यूपी में निवेश के लिए उन्हें आमंत्रित किया। मुकेश अंबानी ने भी सीएम योगी का बुके देकर स्वागत किया। इस मौके पर सीएम ने कहा कि उन्होंने फैसला किया है कि सूबे में निवेश के लिए खुद जाकर लोगों से अपील करने की जरूरत है। इसलिए वो मुंबई पहुंचे हैं और इसके अच्छे परिणाम मिल रहे हैं। निवेशकों से आश्नासन मिल रहा है।

इससे पहले एक कार्यक्रम में सीएम योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में निवेशक बेझिझक उद्योग लगा सकते हैं। उन्होंने कहा कि आज की तारीख में हमारे यहां मानवीय हस्तक्षेप जीरो है। कोई आपके काम में रुकावट नहीं डालेगा। सीएम ने कहा कि आप सबको आमंत्रित करते हैं, हमारे राज्य में आइए और निवेश कीजिए। सुरक्षा की पूरी गारंटी सरकार लेगी।

सीएम योगी ने कहा कि आप जिस दिन MoU साइन करेंगे उसी दिन से मुख्यमंत्री कार्यालय आपके समझौते की निगरानी रखेगा। कोई तीसरा हस्तक्षेप नहीं कर पाएगा। अपने दौरे के दूसरे दिन गुरुवार को निवेशक आउटरीच कार्यक्रम योगी आदित्यनाथ ने कहा, 'मैं आपके निवेश की सुरक्षा की गारंटी देता हूं। सीएम ऑफिस आपके निवेश पर नजर रखेगा और इसमें किसी तरह का दखल नहीं होगा। हम मानव हस्तक्षेप को पूर्ण शून्य बनाने का इरादा रखते हैं। 

यूपी में आइए और निवेश कीजिए, बोले सीएम योगी

मुंबई पहुंचे योगी आदित्यनाथ लगातार कई कार्यक्रमों में हिस्सा ले रहे हैं। इस दौरान वे उत्तर प्रदेश में निवेश के लिए लोगों से अपील कर रहे हैं। कार्यक्रम में यूपी सरकार के पिछले पांच वर्षों में किए गए उल्लेखनीय कार्यों की खूबियों को भी बता रहे हैं। सीएम योगी का कहना है कि निवेश के लिए माहौल बनाने के लिए सरकार की तरफ से कई कदम उठाए गए हैं।

अभिनेता अक्षय कुमार से मिले सीएम योगी

सीएम योगी की मुलाकात अभिनेता अक्षय कुमार से भी हुई। आधे घंटे तक चली मुलाकात के दौरान सीएम योगी और अक्षय कुमार ने यूपी में बनने वाली फिल्म सिटी पर चर्चा की। इस पर अक्षय कुमार ने उत्साह जताते हुए कहा कि हिंदी फिल्म इंडस्ट्री फिल्म सिटी के खुलने का इंतजार कर रही  है, क्योंकि यह ‘सिनेमा जगत के लिए एक नया विकल्प होगा’।