A
Hindi News महाराष्ट्र कंगना के उस बंगले की पूरी कहानी जिसको लेकर हुआ विवाद, खरीदने से लेकर तोड़ने तक की पूरी डिटेल

कंगना के उस बंगले की पूरी कहानी जिसको लेकर हुआ विवाद, खरीदने से लेकर तोड़ने तक की पूरी डिटेल

मुंबई में आज कंगना रनौत के बंगले में आज बीएमसी ने अवैध निर्माण बताकर तोड़फोड़ की। यह बंगला कंगना ने 18 सितंबर 2017 को खरीदा था जिसका नम्बर 5 है। कंगना ने इसे 20 करोड़ 70 लाख में खरीदा था। बंगलो का कुल एरिया 3075 स्क्वेर फिट है और ये ग्राउंड प्लस 3 स्टोरी है।

Complete information about Kangana Ranaut's Pali Hill bungalow- India TV Hindi Complete information about Kangana Ranaut's Pali Hill bungalow

मुंबई: मुंबई में आज कंगना रनौत के बंगले में आज बीएमसी ने अवैध निर्माण बताकर तोड़फोड़ की। यह बंगला कंगना ने 18 सितंबर 2017 को खरीदा था जिसका नम्बर 5 है। कंगना ने इसे 20 करोड़ 70 लाख में खरीदा था। बंगलो का कुल एरिया 3075 स्क्वेर फिट है और ये ग्राउंड प्लस 3 स्टोरी है। ये बंगला कंगना ने मुंबा कंसल्टेंसी प्राइवेट लिमिटेड कंपनी से खरीदा था। कंगना ने इस बंगलो को कमर्शियल परपस के लिए इस्तेमाल करने के लिए इसमे अपने ड्रीम प्रोजेक्ट याने मणिकर्णिका प्रोडूक्शन कंपनी की शुरुआत की और इस बैनर के तहत बाकायदा "अयोध्या"-नाम की एक फ़िल्म की घोषणा करते हुए उसके मुहर्त की पूजा भी की। कंगना के खरीदने के पहले इस बंगले में एक प्लेस्कूल चलाया जाता था।  बान्द्रा बंगलो चेतक कॉपरेटिव हाउसिंग सोसाइटी लिमिटेड-पाली हिल के अंतर्गत आती है। 

हिमाचल प्रदेश से आज मुंबई पहुंचने पर कंगना सिलसिलेवार ट्वीट और वीडियो के जरिये शिवसेना तथा महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पर जमकर बरसीं। उन्होंने अपने बंगले को ‘‘राम मंदिर’’ और खुद को छत्रपति शिवाजी की बेटी बताया। केन्द्र सरकार की ओर से हाल ही में वाई-प्लस श्रेणी की सुरक्षा पाने वाली अभिनेत्री को मुंबई हवाई अड्डे के बाहर प्रदर्शन कर रहे शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने काले झंडे दिखाए और नारेबाजी की। वहीं हवाईअड्डे पर मौजूद आरपीआई (ए) और करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने कंगना का समर्थन किया। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे को संबोधित करते हुए कंगना ने एक वीडियो संदेश पोस्ट किया है। 

उसमें अभिनेत्री ने कहा है, ‘‘उद्धव ठाकरे, तुझे क्या लगता है कि तूने फिल्म माफिया के साथ मिलके मेरा घर तोड़ के मुझसे बहुत बड़ा बदला लिया है आज मेरा घर टूटा है कल तेरा घमंड टूटेगा, यह वक्त का पहिया है, याद रखना हमेशा एक जैसा नहीं रहता।’’ अभिनेत्री ने कहा, ‘‘मुझे पता तो था कि कश्मीर पंडितों पर क्या बीती है, आज मैंने महसूस किया है और आज मैं इस देश को वचन देती हूं कि मैं सिर्फ अयोध्या पर ही नहीं, कश्मीर पर भी एक फिल्म बनाउंगी और अपने देशवासियों को जगाउंगी क्योंकि मुझे पता था कि यह हमारे साथ होगा तो होगा, लेकिन मेरे साथ हुआ इसका कोई मतलब है कि इसके कोई मायने हैं। ’’ 

उन्होंने वीडियो में कहा, ‘‘उद्धव ठाकरे ये जो क्रूरता, ये जो आतंक है, अच्छा हुआ मेरे साथ हुआ क्योंकि इसके कुछ मायने हैं। ’’ शिवसेना नीत बीएमसी द्वारा उनके बांद्रा स्थित बंगले के ‘‘अवैध निर्माण’’ को गिराए जाने के बाद, अपने विवादित बयानों के लिए प्रसिद्ध कंगना ने एक बार फिर से मुंबई की तुलना पाकिस्तानी कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) से की। कंगना ने एक वीडियो संदेश में मुख्यमंत्री ठाकरे को ‘आप’ की जगह ‘तू’ कहकर संबोधित किया। 

इससे पहले दिन में सिलसिलेवार पोस्ट में कंगना ने कहा कि उनके घर में कोई अवैध निर्माण नहीं है। उन्होंने ट्वीट किया, कोविड-19 के दौरान सरकार ने 30 सितंबर तक निर्माण कार्य ध्वस्त करने पर प्रतिबंध लगा रखा है, बुलीवुड (धौंस देने वाली दुनिया) अब देखो कि फासीवाद कैसा दिखता है। लोकतंत्र खत्म हो गया ।’’ 

एक अन्य पोस्ट में उन्होंने कहा, ‘‘मैं कभी गलत नहीं होती और मेरे दुश्मनों ने फिर से साबित कर दिया है कि मेरी मुंबई अब पीओके क्यों है। ’’ कंगना ने बांद्रा स्थित अपने बंगले में अवैध निर्माण ध्वस्त किये जाने के बाद एक बार फिर ‘‘पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर’’ (पीओके) से मुंबई की तुलना की। गौरतलब है कि मुंबई पुलिस और महाराष्ट्र के बारे में कंगना के एक हालिया बयान से विवाद खड़ा हो गया है। उन्होंने दावा किया था कि वह मुंबई में असुक्षित महसूस करती हैं। इसके बाद शिवसेना के नेता संजय राउत ने उनसे मुंबई वापस नहीं आने को कहा था। राउत के इस बयान के बाद अभिनेत्री ने मुंबई की तुलना पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) से की थी।