A
Hindi News महाराष्ट्र पालघर की घटना में शामिल ज्यादातर आरोपी भाजपा के सदस्य हैं: कांग्रेस

पालघर की घटना में शामिल ज्यादातर आरोपी भाजपा के सदस्य हैं: कांग्रेस

महाराष्ट्र की सत्तारूढ़ कांग्रेस पार्टी ने सोमवार को दावा किया कि राज्य के पालघर जिले में पिछले दिनों तीन लोगों की भीड़ द्वारा पीट-पीट कर हत्या करने के मामले में गिरफ्तार किए गए ज्यादातर आरोपी भाजपा के सदस्य हैं।

पालघर पुलिस- India TV Hindi पालघर पुलिस

मुंबई: महाराष्ट्र की सत्तारूढ़ कांग्रेस पार्टी ने सोमवार को दावा किया कि राज्य के पालघर जिले में पिछले दिनों तीन लोगों की भीड़ द्वारा पीट-पीट कर हत्या करने के मामले में गिरफ्तार किए गए ज्यादातर आरोपी भाजपा के सदस्य हैं। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव सचिन सावंत ने यह भी दावा किया कि भाजपा इस मामले में ''सांप्रदायिक राजनीति'' कर रही है ताकि राजनीतिक फायदा उठा सके।

उन्होंने ट्वीट किया, ''घटना से संबंधित गांव दिवासी गढ़चिंचले पिछले 10 वर्षों से भाजपा का गढ़ माना जाता है। वहां का मौजूदा मुखिया भी भाजपा से है। घटना के लिए गिरफ्तार किए ज्यादतर लोग भाजपा से हैं।'' भाजपा की प्रदेश इकाई ने सावंत के आरोपों को खारिज किया है।

उल्लेखनीय है कि पालघर की घटना 16 अप्रैल की रात हुई थी, जब भीड़ ने चोर होने के संदेह में तीन लोगों की पीट-पीट कर हत्या कर दी। मृतकों में जूना अखाड़ा के दो संत भी शामिल हैं।

खबरों के अनुसार कुछ नाबालिगों सहित 100 से अधिक लोगों को पुलिस ने घटना में शामिल होने के आरोप में हिरासत में लिया है।