A
Hindi News महाराष्ट्र कर्नाटक में जीत की हवा से महाराष्ट्र में सियासी ठंडक, MVA ने बैठक में 2024 की जीत का किया ऐलान

कर्नाटक में जीत की हवा से महाराष्ट्र में सियासी ठंडक, MVA ने बैठक में 2024 की जीत का किया ऐलान

कर्नाटक में कांग्रेस को मिली बंपर जीत से विपक्षी पार्टियों के हौसले बुलंद होते दिख रहे हैं। रविवार को महाराष्ट्र में एमवीए की अहम बैठक हुई। बैठक में 2024 में होने वाले आम चुनाव में जीत का खाका तैयार किया गया।

Maharashtra politics- India TV Hindi Image Source : ANI महाराष्ट्र में एमवीए की अहम बैठक

महाराष्ट्र: कर्नाटक में कांग्रेस को मिली जीत के बाद विपक्षी पार्टियों का उत्साह जगा है। रविवार को मुंबई में शरद पवार ने महाविकास आघाडी की अहम बैठक बुलाई। बैठक में 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव का खाका तैयार किया गया। महाविकास अघाड़ी के नेताओं ने बैठक के बाद ज्वाइंट प्रेस कॉन्फ्रेंस की। प्रेस कांफ्रेंस में उद्धव ठाकरे गुट के नेता संजय राउत ने कहा कि एमवीए में आंतरिक रूप से कोई गलतफहमी नहीं है। अगर कर्नाटक में 40% भ्रष्टाचार था, तो महाराष्ट्र में 100% भ्रष्टाचार है, यह वर्तमान सरकार भ्रष्ट है और यह हार जाएगी।

संजय राउत ने कहा-कर्नाटक में सिर्फ कांग्रेस नहीं जीती..

संजय राउत ने कहा कि आज की ये बैठक ऐतिहासिक बैठक है। कर्नाटक में सिर्फ कांग्रेस नहीं जीती बल्कि पूरा विपक्ष जीता है। महाराष्ट्र की सरकार असंवैधानिक सरकार है। हम जनता के बीच जांयेंगे लोगो को इस सरकार के बारे में बताएंगे और हम कर्नाटक की तरह ही महाराष्ट्र भी जीतेंगे।

एनसीपी नेता ने कही ये बात

महाराष्ट्र राष्ट्र्वादी कांग्रेस के अध्यक्ष जयंत पाटिल ने कहा कि बैठक में कर्नाटक चुनाव के नतीजों का विश्लेषण किया गया। सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुनाया है उस संदर्भ में भी चर्चा हुई।महाविकास आघाड़ी एक साथ है। गर्मी के दिन कम होने के बाद दुबारा महाविकास आघाडी की सभाएं होंगी। भविष्य के  लोकसभा चुनाव के मद्देनजर तीनो पार्टी के प्रमुख और अन्य पार्टी के नेताओ के।साथ भी बातचीत होगी। कर्नाटक  चुनाव के नतीजों के बाद हमारे कार्यकर्ताओ में उत्साह है।

शरद पवार ने महाविकास आघाड़ी के नेताओ की महत्वपूर्ण बैठक बुलाई थी, जिसमें शिवसेना, उद्धव ठाकरे , संजय राउत, कांग्रेस नेता अशोक चव्हान , नाना पटोले , बालासाहेब थोरात, भाई जगताप,  नसीम खान, राष्ट्र्वादी कांग्रेस के शरद पवार, अजित पवार, जयंत पाटिल उपस्थित रहे।

शरद पवार ने दिखाया विपक्ष को जीत का रास्ता

शरद पवार ने कहा कि कर्नाटक चुनाव के नतीजों ने एक रास्ता दिखाया है। समविचारी राजनीतिक दलों को अब साथ आना होगा। किसी राज्य में अगर कोई एक राजनीतिक दल चुनाव में अच्छा प्रदर्शन कर सकता है तो उस राजनीतिक दल को वहां मदद करनी होगीऔर अगर किसी राज्य में सभी विपक्षी दलों को साथ में मिलकर लड़ने की जरूरत होगी तो वहां साथ मिलकर लड़ेंगे। हमे दोनों ही तरीको पर काम करना होगा। एक कॉमन मिनिमम प्रोग्राम बनाना होगा।

सीपीआई के डी राजा ने शरद पवार से की मुलाकात

सीपीआई नेता डी राजा ने कहा कि शरद पवार और मैं पुराने मित्र हैं। मैं पार्टी के काम से मुंबई आया हुआ था इसीलिये मैं उनसे मिलने आया था। राजनीति पर भी हमारी बातचीत हुई है। कर्नाटक चुनाव के नतीजों की वजह से एक बात साफ हुई है जो एक भ्रम था बीजेपी के बारे में वो टूटा है और यही ट्रेंड 2024 केचुनाव में भी कायम रहेगा। हमें साथ मिलकर काम।करना होगा। राष्ट्रीय स्तर पर भी विपक्षी पार्टियों को साथ मिलकर काम करना होगा।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने कही ये बात

दिल्ली का झूठ और कर्नाटक की लूट का जवाब कर्नाटक चुनाव के नतीजों से सामने है। महाराष्ट्र की सरकार कर्नाटक की सरकार से अधिक भ्रष्ट है। राज्य में असंविधानी सरकार है यह SC ने भी कह दिया है। राज्यपाल ने भी असंवैधानिक सरकार को बढ़ावा दिया। आज की बैठक में कर्नाटक की जीत को लेकर चर्चा हुई। एमवीए की अगली वज्रमुठ सभा अब पुणे में होगी जहां कर्नाटक के नए सीएम का सत्कार किया जायेगा।