A
Hindi News महाराष्ट्र 'मोदी की गारंटी' पर कांग्रेस बौखलाई, कहा- हो रहा उम्मीदवार का विज्ञापन, चुनाव आयोग से करेंगे शिकायत

'मोदी की गारंटी' पर कांग्रेस बौखलाई, कहा- हो रहा उम्मीदवार का विज्ञापन, चुनाव आयोग से करेंगे शिकायत

'मोदी की गारंटी' को लेकर कांग्रेस अब चुनाव आयोग में शिकायत करने की योजना बना रही है। कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने कहा कि हम इसके खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत करेंगे। जनता के पैसे से भाजपा के उम्मीदवार का प्रचार किया जा रहा है।

Congress furious over Modi ki guarantee says BJP candidate is being advertised will complain to Elec- India TV Hindi Image Source : PTI 'मोदी की गारंटी' पर कांग्रेस ने खोला मोर्चा

महिला दिवस के अवसर पर 8 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महिलाओं के लिए बड़ा ऐलान किया। केंद्र की मोदी सरकार ने महिलाओं को बड़ी सौगात देते हुए ऐलान किया कि एलपीजी गैस की कीमतों में अब 100 रुपये छूट दी जाएगी। पीएम मोदी ने बताया कि उनके इस कदम को उठाने के पीछे का मकसद नारी शक्ति को जीवन को आसान बनाना और करोड़ों परिवार पर पड़ रहे आर्थिक बोझ को कम करना है। इस बीच अब 'मोदी की गारंटी' विज्ञापन के खिलाफ कांग्रेस ने मोर्चा खोल दिया है। कांग्रेस का कहना है कि इस विज्ञापन के खिलाफ वह चुनाव आयोग में शिकायत करेगी। 

'मोदी की गारंटी' पर कांग्रेस ने खोला मोर्चा

दरअसल महाराष्ट्र कांग्रेस के नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने कहा कि मोदी की गारंटी के खिलाफ हम चुनाव आयोग में शिकायत करने वाले हैं। प्रधानमंत्री की गारंटी या केंद्र सरकार की गारंटी शब्द से हमें कोई ऐतराज नहीं है। लेकिन मोदी की गारंटी यह प्रचार एक व्यक्ति का प्रचार है। मोदी भाजपा के उम्मीदवार हैं। जनता के पैसे से भाजपा के एक उम्मीदवार का प्रचार करना नियमों के खिलाफ है। उन्होंने कहा कि मोदी की गारंटी विज्ञापन का अबतक का पूरा खर्च नरेंद्र मोदी या भाजपा से वसूला जाए। बता दें कि लोकसभा चुनाव से पूर्व पीएम मोदी जहां भी रैली कर रहे हैं, वहां 'मोदी की गारंटी' शब्द का इस्तेमाल करते दिख रहे हैं। 

कई राज्यों का पीएम मोदी कर रहे दौरा

बता दें कि लोकसभा चुनाव जल्द ही होने वाला है। इसे लेकर राजनीतिक संघर्ष भी शुरू हो गया है। भाजपा और कांग्रेस दोनों प्रमुख पार्टियों समेत अन्य पार्टियां भी चुनावी तैयारियों में जुट चुकी हैं। इस बीच चुनाव से पहले पीएम मोदी कई राज्यों का लगातार दौरा कर रहे हैं। 8 मार्च को पीएम मोदी असम के दौरे पर गए हैं। पीएम मोदी 7 मार्च को श्रीनगर के दौरे पर गए थे। इससे पहले बंगाल, ओडिशा, बिहार समेत कई राज्यों में वो अपना दौरा कर चुके हैं। ऐसे में पीएम मोदी कई बार अपने भाषण में मोदी की गारंटी शब्द का इस्तेमाल करते हैं।