A
Hindi News महाराष्ट्र अनुराग ठाकुर के बयान पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने किया पलटवार, बोले- 9 साल से ये सरकार सिर्फ....

अनुराग ठाकुर के बयान पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने किया पलटवार, बोले- 9 साल से ये सरकार सिर्फ....

अनुराग ठाकुर के बयान पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने पलटवार करते हुआ कहा है कि ये सरकार सिर्फ आरोप लगाती रही है।अपने गड़बड़ियों को बीजेपी हमेशा दूसरे पर आरोप लगाकर छुपाती रही है।

Nana patole, maharashtra- India TV Hindi Image Source : PTI कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले

महाराष्ट्र के कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले ने अनुराग ठाकुर के बयान पर पलटवार किया है। नाना पटोले ने कहा कि 9 साल से ये सरकार सिर्फ आरोप लगा रही है। आरोप लगाने से कुछ नहीं होता है। प्रधानमंत्री से जब पीएम केयर फंड के बारे में पूछा गया तब उन्होंने हिसाब देने से मना कर दिया है। अपने गड़बड़ियों को बीजेपी हमेशा दूसरे पर आरोप लगाकर छुपाती रही हैं। जानकारी दे दें कि अनुराग ठाकुर ने कहा था कि कांग्रेस का हाथ Newsclick के साथ, न्यूज़क्लिक के ऊपर चाइना का हाथ! राहुल गांधी सदन में बताएं की राजीव गांधी फ़ाउंडेशन में कैसे चीन से पैसा लिया, उसे कहां-कहां खर्च किया। राहुल जी…चीन द्वारा फ़ंडेड न्यूज़क्लिक को आपने क्यों समर्थन दिया, उससे आपको क्या-क्या लाभ मिला? 

लोकसभा सीटों के लिए प्रभारी नियुक्त

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने आगे कहा कि महाराष्ट्र के 48 लोकसभा सीटों के लिए हमने अपने प्रभारी नियुक्त किए हैं। ये प्रभारी राज्य के 48 लोकसभा क्षेत्रों के अंतर्गत आने वाले विधानसभा में लोगों के बीच जाकर उनसे बात करेंगे, उनकी दिक्कतों को समझेंगे और फिर 7 दिनों के अंदर रिपोर्ट पेश करेंगे। ये रिपोर्ट 15 अगस्त को पेश किया जाएगा। 16 अगस्त को कांग्रेस प्रदेश कोर कमेटी की मीटिंग होगी। मीटिंग में राज्य के अलग-अलग लोकसभा क्षेत्रों में लोगों को क्या दिक्कत है वह समझने का काम किया जाएगा और फिर उस हिसाब से काम किया जाएगा। कांग्रेस जब इन सभी 48 लोकसभा क्षेत्र में जाकर जनता से बात करेगी तो इस बात का भी ध्यान रखा जाएगा कि कैसे महाविकास आघाड़ी के अन्य दो घटक दलों को इसका फायदा मिले।

महाराष्ट्र कांग्रेस शुरू करेगी पदयात्रा और बस यात्रा

प्रदेश अध्यक्ष पटोले ने कहा कि राहुल गांधी गुजरात से मेघालय तक पदयात्रा शुरू करने जा रहे हैं। जब राहुल गांधी अपनी यात्रा की शुरुआत करेंगे तब महाराष्ट्र कांग्रेस की तरफ से भी पूरे महाराष्ट्र में पदयात्रा की शुरुआत की जाएगी। पूर्व विदर्भ में पदयात्रा का नेतृत्व में खुद करूंगा। पटोले ने आगे कहा कि पश्चिम विदर्भ में पदयात्रा का नेतृत्व विजय वाडेट्टीवार करेंगे। उत्तर महाराष्ट्र में पद यात्रा का नेतृत्व बालासाहेब थोराट करेंगे। मराठवाड़ा में अशोक चव्हाण पश्चिम महाराष्ट्र में पृथ्वीराज चव्हाण, मुंबई में वर्षा गायकवाड और कोकण में सभी नेता पदयात्रा को समाप्त करेंगे। पदयात्रा के बाद हम लोग बस यात्रा शुरुआत करेंगे। बस यात्रा में भी पूरी महाराष्ट्र में हम घूमेंगे, सभाएं करेंगे, लोगों से बात करेंगे, केंद्र और राज्य सरकार की खामियां लोगों तक पहुंचाएंगे और इससे महाराष्ट्र में आने वाले समय में एक बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा। 

"राहुल गांधी से नरेंद्र मोदी डरते"

तेलंगाना कांग्रेस में जो हो रहा है उसका महाराष्ट्र कांग्रेस पर कोई असर नहीं पड़ेगा। अध्यक्ष पटोले ने आगे कहा कि राहुल गांधी से नरेंद्र मोदी डरते हैं। इसलिए सरकार चाहती है कि राहुल गांधी संसद में न बोलें, इसलिए उनकी संसद सदस्यता खत्म करवाई गई थी। राहुल गांधी ने एक बार फिर से वापसी की है, वो आम लोगों से जुड़े मुद्दे को संसद में उठाएंगे।

ये भी पढ़ें:

VIDEO: जब मंदिर में हथियार के साथ घुसे 'आतंकी', मची चीख-पुकार, गुस्साए पिता ने मारा जोर का तमाचा