A
Hindi News महाराष्ट्र मुंबई के धारावी में कोविड-19 के 94 नए मामले, दो की मौत

मुंबई के धारावी में कोविड-19 के 94 नए मामले, दो की मौत

धारावी को भारत की सबसे बड़ी झुग्गी बस्ती माना जाता है और यहां कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकना बीएमसी और महाराष्ट्र सरकार के लिए बड़ी चुनौती मानी जा रही है।

Dharavi- India TV Hindi Image Source : AP (FILE) Representational Image

मुंबई. महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई स्थित झुग्गी बस्ती धारावी में रविवार को कोविड-19 के 94 मामले आए जबकि दो और लोगों की मौत हुई है। बृह्नमुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) के अधिकारी ने बताया कि इसके साथ ही घनी आबादी वाली धारावी में कोरोना वायरस से अबतक कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 590 हो गई है जबकि 20 लोगों की मौत हुई है।

उन्होंने बताया, ‘‘धारावी के विभिन्न इलाकों में रविवार को कोविड-19 के 94 मामले सामने आए हैं इसके साथ ही अबतक इस बस्ती से कोरोना वायरस से संक्रमण के कुल 590 मामले आ चुके हैं।’’ अधिकारी ने बताया कि झोपड़पट्टी इलाके में दो और लोगों की मौत के साथ कोविड-19 से यहां मरने वालों की संख्या बढ़कर 20 हो गई है।

उल्लेखनीय है कि धारावी को भारत की सबसे बड़ी झुग्गी बस्ती माना जाता है और यहां कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकना बीएमसी और महाराष्ट्र सरकार के लिए बड़ी चुनौती मानी जा रही है क्योंकि घनी आबादी वाले इस इलाके में सामाजिक दूरी का अनुपालन कराना बहुत मुश्किल है।