A
Hindi News महाराष्ट्र महाराष्ट्र कोरोना अपडेट: राज्य में पिछले 24 घंटे में 2487 नए मरीज, मुंबई में एक दिन में 52 की मौत

महाराष्ट्र कोरोना अपडेट: राज्य में पिछले 24 घंटे में 2487 नए मरीज, मुंबई में एक दिन में 52 की मौत

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस लगातार बढ़ता ही जा रहा है। राज्य में कोरोना के नए मरीजों के मिलने और कोरोना से मौत, दोनों ही मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं।

<p>Coronavirus</p>- India TV Hindi Image Source : AP Coronavirus

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस लगातार बढ़ता ही जा रहा है। राज्य में कोरोना के नए मरीजों के मिलने और कोरोना से मौत, दोनों ही मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। राज्य में पिछले 24 घंटों में 2487 नए मरीज मिले हैं। वहीं पिछले 1 दिन में 89 लोगों की मौत हो गई है। राज्य में सबसे बुरा हाल मुंबई का है। यहां पर पिछले 24 घंटों में 52 लोगों की मौत हो गई है। हालांकि राज्य में ठीक होने वालों का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है। रविवार को राज्य में 1248 लोग ठीक हो कर घर चले गए हैं। 

राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार महाराष्ट्र में कोरोना पॉजिटिव की तादात बढ़कर 67655 हो गई है। इसमें एक्टिव मरीजों की संख्या 36,031 है। मुम्बई में आज 52 लोगों की मौत हो गई है। मुंबई में आज 1244 लोग डिस्चार्ज किये गए। राज्य में अब तक कुल 29329 लोग डिस्चार्ज किये गए हैं। मुंबई में अब तक कोरोना वायरस के 39,686 मामले सामने आ चुके हैं वहीं कुल 1,279 लोगों की मौत हो चुकी है। 

शुरू ने शुरू किया मिशन बिगिन अगेन

महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार ने राज्य में 30 जून तक लॉकडाउन बढ़ा दिया है। महाराष्ट्र सरकार ने 30 जून तक बढ़ाए गए लॉकडाउन का नाम 'मिशन बिगिन अगेन' दिया है।सरकार द्वारा जारी गाइडलाइंस के अनुसार आवश्यक गतिविधियों को छोड़कर रात 9 बजे से सुबह 5 बजे के बीच लोगों की आवाजाही पर सख्ती से प्रतिबंध रहेगा। हालांकि राज्य सरकार ने लॉकडाउन 5 के दौरान कुछ छूट भी दी है लेकिन कंटेनमेंट जोन के लिए किसी तरह की छूट नहीं होगी। राज्य सरकार ने 3 जून से साइक्लिंग, जॉगिंग, रनिंग, और वॉकिंग को अनुमति दे दी है। हालांकि यह अनुमति तभी मिलेगी जब कोई व्यक्ति अकेला साइक्लिंग, वॉकिंग या रनिंग करेगा। ग्रुप में इस तरह की तमाम क्रियांओं पर प्रतिबंध रहेगा, हालांकि बच्चे अपने बड़ों के साथ चल सकते हैं। नागरिक सिर्फ अपने नजदीकी पार्क या सड़क में इन क्रियाओं को कर सकेंगे, लंबी दूरी के लिए अनुमति नहीं है।