A
Hindi News महाराष्ट्र महाराष्ट्र के दूसरे शहरों में भी बढ़ा प्रकोप, पुणे और नासिक में कोरोना विस्फोट, नागपुर जेल के 44 कैदी संक्रमित

महाराष्ट्र के दूसरे शहरों में भी बढ़ा प्रकोप, पुणे और नासिक में कोरोना विस्फोट, नागपुर जेल के 44 कैदी संक्रमित

देश में कोरोना के गढ़ महाराष्ट्र में संक्रमण के ज्यादातर मामले मुंबई से हैं। लेकिन अब राज्य के दूसरे शहरों में भी कोरोना विस्फोट की खबरें आ रही हैं।

<p>Coronavirus in Maharashtra</p>- India TV Hindi Image Source : AP Coronavirus in Maharashtra

देश में कोरोना के गढ़ महाराष्ट्र में संक्रमण के ज्यादातर मामले मुंबई से हैं। लेकिन अब राज्य के दूसरे शहरों में भी कोरोना विस्फोट की खबरें आ रही हैं। राज्य के दूसरे सबसे बड़े शहर पुणे में एक दिन में रिकॉर्ड 1200 से अधिक मामले सामने आए हैं। वहीं नासिक में भी 183 नए मामले सामने आने के बाद प्रशासन की चिंता बढ़ गई हैं। कोरोना का संकट नागपुर में भी गहरा गया है। यहां की सेंट्रल जेल के 44 कैदी कोरोना से पॉजिटिव पाए गए हैं। अब अन्य कैदियों पर भी कोरोना का खतरा मंडरा रहा है। 

नासिक में 2 की मौत 

महाराष्ट्र के नासिक जिले में कोविड-19 के 183 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमण का आंकड़ा 4,453 पहुंच गया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इसके अलावा दो और मरीजों की मौत के बाद जिले में कोविड-19 से जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 240 हो गई है। उन्होंने बताया कि जिले में अब तक कुल 2,455 लोग संक्रमण से स्वस्थ हो चुके हैं जबकि 1,994 मरीजों का इलाज चल रहा हैं। 

पुणे में एक दिन में आए सर्वाधिक मामले 

महाराष्ट्र के पुणे जिले में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के सर्वाधिक 1,251 नए मामले सामने आए जिसके बाद जिले में संक्रमण के मामलों का आंकड़ा बढ़कर 23,680 पहुंच गया। एक स्वास्थ्य अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इसके अलावा संक्रमण के कारण 25 और लोगों की मौत होने के बाद जिले में कोविड-19 से मरने वालों की संख्या 788 हो गई। इसके अलावा 589 लोगों को इस महामारी से स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। 

44 कैदी कोरोना पॉजिटिव 

महाराष्ट्र की नागपुर केंद्रीय जेल में बुधवार को अधिकांश पुलिसकर्मियों सहित कुल 44 लोगों में कोविड-19 संक्रमण की पुष्टि हुई जिसके बाद जेल में संक्रमितों की संख्या 53 हो गई। एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। बुधवार को संक्रमित पाए गए कुल 53 लोगों में दो वरिष्ठ जेलर, तीन पुलिस उपनिरीक्षक, 27 कांस्टेबल और 12 कैदी शामिल हैं। मंगलवार को जेल में तैनात नौ पुलिसकर्मियों में संक्रमण की पुष्टि हुई थी। जेल में कुल 1,800 कैदी और 265 पुलिसकर्मी हैं। नागपुर जिले में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल 1,477 मामले सामने आए हैं जिनमें से अब तक कुल 25 लोगों की मौत हो चुकी है। एक जिला अधिकारी ने बताया कि जिले में अब तक कुल 1,193 मरीज इस महामारी से स्वस्थ हो चुके हैं।