A
Hindi News महाराष्ट्र महाराष्ट्र में कोरोना वायरस मरीजों की संख्या 8 हजार के पार, अबतक 342 लोगों की मौत

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस मरीजों की संख्या 8 हजार के पार, अबतक 342 लोगों की मौत

महाराष्ट्र में रविवार को कोविड-19 के 440 नये मामले आने के साथ राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या आठ हजार से अधिक हो गई है। वहीं राज्य में कोरोना वायरस के संक्रमण से अब तक 342 लोगों की जान गई है।

Coronavirus cases in Maharashtra on 26th April details- India TV Hindi Coronavirus cases in Maharashtra on 26th April details

मुंबई: महाराष्ट्र में रविवार को कोविड-19 के 440 नये मामले आने के साथ राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या आठ हजार से अधिक हो गई है। वहीं राज्य में कोरोना वायरस के संक्रमण से अब तक 342 लोगों की जान गई है। स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि राज्य में अब तक 8,068 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। उन्होंने बताया कि संक्रमण की वजह से 19 और लोगों की मौत के साथ राज्य में अब तक कोविड-19 से जान गंवाने वालों की संख्या 342 हो गई है। अधिकारी ने बताया कि अब तक 1,188 मरीज संक्रमण मुक्त हो चुके हैं और उन्हें अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई है।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने रविवार को कहा कि राज्य में लागू पाबंदियों में ढील देने का निर्णय तीन मई को देशव्यापी लॉकडाउन समाप्त होने पर स्थिति की समीक्षा करने के बाद लिया जाएगा। राज्य में कोरोना वायरस की स्थिति को लेकर टेलीविजन पर अपने संबोधन में उन्होंने ये विचार रखे। ठाकरे ने कहा, “तीन मई तक बढ़ाए गए लॉकडाउन की स्थिति की समीक्षा अगले सप्ताह की जाएगी। उसके बाद हम लॉकडाउन में ढील देने के कदम पर निर्णय लेंगे।” 

ठाकरे ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को भी उनके कथन के लिए धन्यवाद दिया, जिसमें गडकरी ने कहा था कि किसी भी प्रकार की राजनीति करने का यह सही समय नहीं है। ठाकरे ने कहा, “गडकरी जी ने परोक्ष रूप से कहा कि कुछ लोग गंदी राजनीति कर रहे हैं। इसके लिए उनका लाख बार धन्यवाद। सभी लोगों से मुझे समर्थन देने को कहने के लिए उनका धन्यवाद। कोरोना वायरस के विरुद्ध लड़ाई में आपने लोगों से मेरा समर्थन करने को कहा।” इससे पहले राज्य में कोरोना वायरस से उपजी स्थिति को लेकर भाजपा नेता और पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने महा विकास आघाडी सरकार की आलोचना की थी।