A
Hindi News महाराष्ट्र मुंबई की भायखला जेल में छह बच्चों समेत 39 लोग कोरोना पॉजिटिव, प्रेग्नेंट महिला कैदी अस्पताल में भर्ती

मुंबई की भायखला जेल में छह बच्चों समेत 39 लोग कोरोना पॉजिटिव, प्रेग्नेंट महिला कैदी अस्पताल में भर्ती

मुंबई की भायखला महिला जेल में पिछले 10 दिनों के दौरान कैदियों और छह बच्चों समेत कुल 39 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है।

Byculla jail- India TV Hindi Image Source : PTI (FILE PHOTO) मुंबई की भायखला जेल में छह बच्चों समेत 39 लोग कोरोना पॉजिटिव

मुंबई: मुंबई की भायखला महिला जेल में पिछले 10 दिनों के दौरान कैदियों और छह बच्चों समेत कुल 39 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। बृहन्मुंबई महानगर पालिका (BMC) के एक अधिकारी ने बताया कि इस दौरान कुल 120 कैदियों की जांच की गई थी। उन्होंने कहा कि संक्रमण से पीड़ित 39 में से 36 को पास के पाटनवाला स्कूल में पृथकवास में रखा गया है और उनकी हालत स्थिर है।

अधिकारी ने बताया कि एक गर्भवती महिला को एहतियात के तौर पर जीटी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस बीच, बीएमसी के ई वार्ड के चिकित्सा स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि जेल को निरूद्ध क्षेत्र घोषित नहीं किया गया है।

देश में कोरोना वायरस संक्रमण के 28,326 नए केस

वहीं, आपको बता दें कि भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के 28,326 नए मामले आने से संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 3,36,52,745 हो गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के रविवार को सुबह आठ बजे तक अद्यतन आंकड़ों के अनुसार 260 और मरीजों की मौत होने से कोविड-19 से मरने वालों की संख्या बढ़कर 4,46,918 हो गई है। मंत्रालय की ओर से बताया गया कि उपचाराधीन मरीजों की संख्या बढ़कर 3,03,476 हो गई है जो संक्रमण के कुल मामलों का 0.90 प्रतिशत है जबकि कोविड-19 से स्वस्थ होने की राष्ट्रीय दर 97.77 प्रतिशत है।