A
Hindi News महाराष्ट्र फांसी की सजा पा चुके कैदी की कोरोना से मौत, मुंबई बम धमाकों का था दोषी

फांसी की सजा पा चुके कैदी की कोरोना से मौत, मुंबई बम धमाकों का था दोषी

अहमद मोहम्मद वकील अंसारी की मृत्यु के बाद नागपुर के धंतोली थाने में आकस्मिक मृत्यु का मामला दर्ज किया गया है ,मृतक मूलत बिहार का निवासी था और वर्ष 2006 में मुंबई में ट्रेन में हुए बम धमाके में लिप्त था

<p>नागपुर सेंट्रल जेल</p>- India TV Hindi Image Source : INDIA TV नागपुर सेंट्रल जेल

नागपुर। वर्ष 2006 में हुए मुंबई ट्रेन धमाकों के दोषी कैदी की नागपुर में कोरोना की वजह से मौत हो गई है। अहमद मोहम्मद वकील अंसारी नाम का व्यक्ति जेल में कोरोना संक्रमित पाया गया था जिसके बाद नागपुर गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज एवं हॉस्पिटल में उसका उपचार चल रहा था और उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। मुंबई ट्रेन धमाकों में दोषी पाए जाने के बाद अहमद मोहम्मद वकील अंसारी को न्यायालय ने फांसी की सजा सुनाई थी।

अहमद मोहम्मद वकील अंसारी की मृत्यु के बाद नागपुर के धंतोली थाने में आकस्मिक मृत्यु का मामला दर्ज किया गया है ,मृतक मूलत बिहार का निवासी था और वर्ष 2006 में मुंबई में ट्रेन में हुए बम धमाके में लिप्त था ,आरोप साबित होने के संबंधित अदालत ने कमाल को फांसी की सजा सुनाई थी, गत कुछ वर्षों से कमाल नागपुर की जेल में बंद था।  

जेल में रहने के दौरान वह कोरोना कि चपेट में आया था, उसमें कोरोना के लक्ष्ण मिलने के बाद जेल प्रशासन ने उसका कोरोना टेस्ट कराया था जिसके बाद उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव निकली थी। पॉजिटिव मिलने के बाद जेल प्रशासन ने उसे 9 अप्रैल को मेडिकल अस्पताल में भर्ती किया गया था और उपचार के दौरान सोमवार को कमाल ने दम तोड़ दिया। उसकी मृत्यु की सूचना जेल प्रशासन ने उसके परिजनों को दे दी है, नागपुर के सेंट्रल जेल में 13 अन्य कैदी भी कोरोना पॉजिटीव पाए गए हैं जिनका उपचार  चल रहा है।