A
Hindi News महाराष्ट्र '2019 में जनता के साथ धोखा हुआ था, EC ने दिखा दिया लोकतंत्र की ताकत क्या होती है', NCP मामले पर बोले- फडणवीस

'2019 में जनता के साथ धोखा हुआ था, EC ने दिखा दिया लोकतंत्र की ताकत क्या होती है', NCP मामले पर बोले- फडणवीस

अजीत पवार गुट के संबंध में निर्वाचन आयोग के फैसले के संबंध में महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने अपनी राय देते हुए कहा कि यह अपेक्षित निर्णय था। पिछले 10-15 सालों में इस प्रकार के मामलों में इलेक्शन कमीशन ने लगातार जिस प्रकार से निर्णय अलग-अलग समय पर दिए हैं।

 महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस - India TV Hindi Image Source : FILE- ANI महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस

चुनाव आयोग ने अजित पवार को गुट ही असली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) करार दिया है। आयोग ने अजित पवार के नेतृत्व वाले  गुट को एनसीपी का चुनाव चिह्न ‘घड़ी’ भी आवंटित कर दिया है। आयोग यह फैसला पार्टी संस्थापक शरद पवार के लिए एक बड़ा झटका है। चुनाव आयोग के फैसले पर बीजेपी ने भी प्रतिक्रिया दी है। महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि अजीत पवार के पास ज्यादा विधायक-सांसद और संगठन उनके साथ हैं। मेजॉरिटी दोनों के दोनों अजीत की तरफ है।

यह अपेक्षित निर्णय था- बीजेपी

अजीत पवार गुट के संबंध में निर्वाचन आयोग के फैसले के संबंध में महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने अपनी राय देते हुए कहा कि यह अपेक्षित निर्णय था। पिछले 10-15 सालों में इस प्रकार के मामलों में इलेक्शन कमीशन ने लगातार जिस प्रकार से निर्णय अलग-अलग समय पर दिए हैं। सारे निर्णय देखेंगे तो इसी प्रकार के हैं। इसलिए अजीत पवार को राष्ट्रवादी पार्टी मिलेगी इस पर हमें पूरा विश्वास था। बहुमत भी उनके पास है और संगठन उनके साथ है। अजीत पवार को बहुत-बहुत शुभकामनाएं देता हूं।

2019 में लोकतंत्र के साथ छलावा किया गया थाः फडणवीस

डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि 2019 में लोकतंत्र के साथ छलावा किया गया था। मैंडेट को तोड़ा गया था। जनता के मैंडेट के साथ धोखा किया गया था। लोकतंत्र की ताकत क्या होती है आज के निर्णय दिखा दिया। बता दें कि बीजेपी-शिवसेना गठबंधन ने एक साथ चुनाव लड़ा था जब सरकार बनाने की बारी आई तो मतभेद को लेकर शिवसेना एनसीपी और कांग्रेस के साथ मिलकर सरकार बना ली थी।

अजित पवार ने कही ये बात

उधर, महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने मंगलवार को कहा कि उनके नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) को राज्य के अधिकांश विधायकों के साथ-साथ जिला अध्यक्षों का भी समर्थन प्राप्त है। उन्होंने कहा कि 50 विधायक हमारे साथ हैं। साथ ही, राज्य के अधिकांश जिला अध्यक्ष, पार्टी प्रकोष्ठों के प्रमुख भी हमारा समर्थन कर रहे हैं।