A
Hindi News महाराष्ट्र 'दूसरे राज्यों में बने कानूनों की स्टडी करेंगे', लव जिहाद के खिलाफ कानून बनाने को लेकर बोले देवेंद्र फडणवीस

'दूसरे राज्यों में बने कानूनों की स्टडी करेंगे', लव जिहाद के खिलाफ कानून बनाने को लेकर बोले देवेंद्र फडणवीस

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री दवेंद्र फडणवीस ने कहा कि हमने इस पर अभी तक कोई फैसला नहीं लिया है। उन्होंने कहा कि हम इस संबंध में दूसरे राज्यों के द्वारा बनाए गए कानूनों का अध्ययन करेंगे।

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस- India TV Hindi Image Source : ANI महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस

महाराष्ट्र: महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम और भारतीय जनता पार्टी के नेता देवेंद्र फडणवीस का 'लव जिहाद' के खिलाफ कानून बनाने को लेकर एक बयान सामने आया है। महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री ने कहा कि हमने इस पर अभी तक कोई फैसला नहीं लिया है। दवेंद्र फडणवीस ने कहा कि हम इस संबंध में दूसरे राज्यों के द्वारा बनाए गए कानूनों का अध्ययन करेंगे। उन्होंने कहा कि फिलहाल इस तरह के किसी कानून को लाने का फैसला नहीं किया गया है। 

इन प्रदेशों ने बनाया है ऐसा कानून

एयरपोर्ट पर पत्रकारों द्वारा फडणवीस से 'लव जिहाद' के खिलाफ कानून बनाने को लेकर सवाल किया गया था कि क्या उनकी सरकार इस मुद्दे पर कानून बनाने की योजना बना रही है। इस पर राज्य के डिप्टी सीएम ने कहा कि हम इस पहलू की जांच कर रहे हैं, लेकिन अब तक कोई फैसला नहीं लिया गया है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, हरियाणा और गुजरात सहित भारतीय जनता पार्टी (BJP) शासित राज्यों के एक समूह ने या तो मौजूदा कानूनों में संशोधन किया है या ‘‘लालच, बल प्रयोग, धोखे से या जबरन’’ धर्म परिवर्तन को रोकने के लिए नया कानून बनाया है। 

केंद्र सरकार ने राज्य को इन प्रोजेक्ट्स के दिया तोहफा

वहीं, दूसरी तरफ इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट्स पर राज्य के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि केंद्र सरकार ने नागपुर मेट्रो रेल के दूसरे फेज और 2,000 करोड़ रुपये की नाग नदी कायाकल्प योजना को मंजूरी दी है। उन्होंने राज्य को इन प्रोजेक्ट्स का तोहफा देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सराहना की। राज्य विधानमंडल का विंटर सेशन आमतौर पर महाराष्ट्र की दूसरी राजधानी नागपुर में आयोजित किया जाता है।