A
Hindi News महाराष्ट्र धारावी में Coronavirus के 33 नए केस, कुल मामलों की संख्या 665 हुई

धारावी में Coronavirus के 33 नए केस, कुल मामलों की संख्या 665 हुई

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई की झुग्गी बस्ती धारावी में मंगलवार को कोरोना वायरस के 33 नए केस सामने आए, जिसके साथ ही यहां कुल मामलों की संख्या 665 हो गई। बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) ने यह जानकारी दी।

धारावी में Coronavirus के 33 नए केस, कुल मामलों की संख्या 665 हुई- India TV Hindi Image Source : AP धारावी में Coronavirus के 33 नए केस, कुल मामलों की संख्या 665 हुई

मुंबई: महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई की झुग्गी बस्ती धारावी में मंगलवार को कोरोना वायरस के 33 नए केस सामने आए, जिसके साथ ही यहां कुल मामलों की संख्या 665 हो गई। बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) ने यह जानकारी दी। BMC के एक अधिकारी ने कहा कि 'धारावी में कोरोना वायरस संक्रमण के 33 नए मामले सामने आने के बाद इस क्षेत्र में संक्रमित लोगों की संख्या 665 तक पहुंच गई है।'

धारावी में अभी तक कुल 20 लोगों की कोरोना वायरस के संक्रमण से मौत हो चुकी है जबकि कुल 196 लोग इस संक्रमण से ठीक भी हो गए हैं, जिन्हें अस्पताल से भी छुट्टी दे दी गई है। अधिकारी ने बताया कि पिछले 72 घंटे में संक्रमण से यहां मौत का कोई नया मामला सामने नहीं आया है। यहां के कुल 2380 लोगों को संस्थानों में पृथक रखा गया है।

उन्होंने बताया कि आंबेडकर चाल, कुम्भरवाड़ा, राजीव गांधी नगर, मदीना नगर, पीएमजीपी कालोनी, विजय निगर, मुकुंद नगर, सोशल नगर, टाटा नगर समेत अन्य क्षेत्रों में यह नए मामले सामने आए हैं। अधिकारी ने बताया कि धारावी में अब तक 83,500 लोगों की जांच हुई है।

बता दें कि धारावी पूरे एशिया की सबसे बड़ी झोपड़पट्टी है। धारावी की झोपड़पट्टी 613 एकड़ क्षेत्र में फैली है और इसमें कई लघु श्रेणी के उद्योग, चमड़े का सामान, मिट्टी के बर्तन और कपड़ा फैक्ट्रियां हैं। यहां पर 15 लाख लोग छोटे-छोटे मकानों में रहते हैं।