A
Hindi News महाराष्ट्र शरद पवार के घर पर तैनात 8 लोग कोरोना पॉजिटिव, आज ही एनसीपी सुप्रीमो की रिपोर्ट आई थी नेगेटिव

शरद पवार के घर पर तैनात 8 लोग कोरोना पॉजिटिव, आज ही एनसीपी सुप्रीमो की रिपोर्ट आई थी नेगेटिव

महाराष्ट्र के कद्दावर नेता शरद पवार आज सुबह कोरोना निगेटिव पाए गए हैं। लेकिन उनकी सुरक्षा में तैनात 7 पुलिस कर्मी और एक ड्रायवर समेत 8 लोग आज कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

<p>Sharad pawar</p>- India TV Hindi Image Source : PTI Sharad pawar

महाराष्ट्र के कद्दावर नेता शरद पवार आज सुबह कोरोना निगेटिव पाए गए हैं। लेकिन उनकी सुरक्षा में तैनात 7 पुलिस कर्मी और एक ड्रायवर समेत 8 लोग आज कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। बता दें कि 79 वर्षीय एनसीपी नेता ने अपने सुरक्षाकर्मियों और कुछ सहयोगियों के कोरोना पॉजिटिव निकलने के बाद पिछले सप्ताह ब्रीच कैंडी अस्पताल में जांच कराई थी।

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने सोमवार को यह जानकारी दी। टोपे ने संवाददाताओं को बताया कि पवार हालांकि संक्रमित नहीं हैं लेकिन उन्हें अगले कुछ दिन तक किसी दौरे पर नहीं जाने की सलाह दी जाएगी। मंत्री ने बताया, ‘‘पवार के सिल्वर ओक आवास में काम करने वाला एक खानसामा, दो सुरक्षाकर्मी समेत चार लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं।’’

उन्होंने बताया कि पवार को जांच के लिए रविवार को ब्रीच कैंडी अस्पताल ले जाया गया था और रिपोर्ट में उनके संक्रमित नहीं होने की पुष्टि हुई है। टोपे ने कहा, ‘‘वह स्वस्थ हैं, भलेचंगे हैं लेकिन उनसे अगले कुछ दिन तक राज्य के दौरे पर नहीं जाने का आग्रह किया जाएगा।’’

उन्होंने बताया कि मानक प्रक्रिया के मुताबिक रसाईये तथा सुरक्षाकर्मियों के संपर्क में आने वाले लोगों का पता लगाने के प्रयास चल रहे हैं। एनसीपी प्रमुख हाल में सातारा जिले की कराड़ तहसील के दौरे से लौटे हैं जहां उन्होंने राज्य के सहकारिता मंत्री एवं एनसीपी नेता बालासाहेब पाटिल से मुलाकात की थी। पाटिल शुक्रवार को कोविड-19 से संक्रमित पाए गए थे।