A
Hindi News महाराष्ट्र Eknath Shinde Security: नक्सलियों से धमकी मिलने के बाद महाराष्ट्र के मंत्री एकनाथ शिंदे की सुरक्षा बढ़ाई गई

Eknath Shinde Security: नक्सलियों से धमकी मिलने के बाद महाराष्ट्र के मंत्री एकनाथ शिंदे की सुरक्षा बढ़ाई गई

महाराष्ट्र के शहरी विकास मंत्री एकनाथ शिंदे को कथित तौर पर नक्सलियों ने एक पत्र भेजा है जिसमें राज्य के गढ़चिरौली जिले में माओवादियों के मारे जाने का बदला लेने की धमकी दी गई है। सूत्रों ने रविवार को यह जानकारी दी। जिले के एक अधिकारी ने बताया कि पत्र शुक्रवार को यहां शिंदे के आवास पर मिला, जिसके बाद सुरक्षा बढ़ा दी गई है। 

Eknath Shinde, Maharashtra Minister- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO Eknath Shinde, Maharashtra Minister

Highlights

  • माओवादियों के मारे जाने का बदला लेने की धमकी दी गई
  • शिंदे ठाणे और गढ़चिरौली जिले के संरक्षक मंत्री भी हैं

ठाणे। महाराष्ट्र के शहरी विकास मंत्री एकनाथ शिंदे को कथित तौर पर नक्सलियों ने एक पत्र भेजा है जिसमें राज्य के गढ़चिरौली जिले में माओवादियों के मारे जाने का बदला लेने की धमकी दी गई है। सूत्रों ने रविवार को यह जानकारी दी। जिले के एक अधिकारी ने बताया कि पत्र शुक्रवार को यहां शिंदे के आवास पर मिला, जिसके बाद सुरक्षा बढ़ा दी गई है। शिंदे ठाणे और गढ़चिरौली जिले के संरक्षक मंत्री भी हैं। मंत्री ने बाद में कहा कि गढ़चिरौली में नक्सलवाद की समस्या से निपटने का एकमात्र रास्ता विकास है। 

गौरतलब है कि पिछले साल नवंबर में गढ़चिरौली जिले में पुलिस के साथ मुठभेड़ में 26 नक्सली मारे गए थे, जिनमें उनका एक शीर्ष कमांडर भी शामिल था। यह ऑपरेशन करीब 12 घंटे चला। इस कार्रवाई के दौरान 4 जवान भी जख्मी हो गए थे। जिन्हें बाद में एअरलिफ्ट किया गया था।

अधिकारी ने बताया कि धमकी भरा पत्र मिलने के संबंध में ठाणे पुलिस को मिली शिकायत को जांच के लिए अपराध शाखा को सौंप दिया गया है। शनिवार रात यहां पत्रकारों से बातचीत में शिंदे ने कहा कि उन्हें पहले भी ऐसी धमकियां मिली हैं। उन्होंने कहा, ‘‘गढ़चिरौली का संरक्षक मंत्री होने के नाते जिले की देखभाल करना मेरा कर्तव्य है। हमारा उद्देश्य जिले का सर्वांगीण विकास करना तथा इसे मुख्यधारा में लाना है। बुनियादी ढांचे का विकास क्षेत्र में नक्सलियों से लड़ने का एकमात्र रास्ता है।

इनपुट: एजेंसी