A
Hindi News महाराष्ट्र ठाणे के भिवंडी में एक मेकेनिकल कंपनी में विस्फोट, 2 की मौत, 4 जख्मी

ठाणे के भिवंडी में एक मेकेनिकल कंपनी में विस्फोट, 2 की मौत, 4 जख्मी

ठाणे के भिवंडी में एक मेकेनिकल कंपनी में विस्फोट हुआ है। इस विस्फोट में 2 मजदूरों की मौत हो गई है वहीं 4 लोग जख्मी भी हुई है। यह विस्फोट नाइट्रोजन गैस सिलेंडर में हुआ है।

ठाणे के भिवंडी में एक मेकेनिकल कंपनी में विस्फोट, 2 की मौत, 4 जख्मी- India TV Hindi Image Source : FILE ठाणे के भिवंडी में एक मेकेनिकल कंपनी में विस्फोट, 2 की मौत, 4 जख्मी

मुंबई: ठाणे के भिवंडी में एक मेकेनिकल कंपनी में विस्फोट हुआ है। इस विस्फोट में 2 मजदूरों की मौत हो गई है वहीं 4 लोग जख्मी भी हुई है। यह विस्फोट नाइट्रोजन गैस सिलेंडर में हुआ है। कंपनी का नाम जे ई मेकेनिकल है। इस कंपनी में कुल 300 से ज्यादा मजदूर काम करते थे। इसके अलावा बुधावार को दक्षिण मुंबई के फोर्ट इलाके में एक किताब की दुकान में बुधवार शाम भीषण आग लग गई। हादसे में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। नगर निकाय ने यह जानकारी दी। एक अधिकारी ने बताया कि शाम करीब पांच बजे फ्लोरा फाउंटेन के पास चार मंजिला सोमैया भवन की इमारत की निचली मंजिल पर स्थित दुकान ‘किताब खाना' में आग लग गई।

उन्होंने कहा कि दमकल की आठ गाड़ियां अन्य वाहनों के साथ मौकी पर पहुंची। बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) के प्रवक्ता ने कहा,'शाम साढ़े सात बजे के आसपास आग चारों तरफ फैल गई थी। आग पर काबू कर लिया गया है और शीतलन कार्य चल रहा है।” अधिकारी ने कहा, ''किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं मिली।”