A
Hindi News महाराष्ट्र मुंबई, पुणे और भिवंडी की कई इमारतों में लगी आग, कहीं शॉर्ट सर्किट तो कहीं अज्ञात रहा कारण

मुंबई, पुणे और भिवंडी की कई इमारतों में लगी आग, कहीं शॉर्ट सर्किट तो कहीं अज्ञात रहा कारण

महाराष्ट्र के पुणे शहर में लकड़ी के गोदाम में लगी आग काफी तेजी से फैली और आसपास मौजूद 4 रिहाइशी इमारतों और कई दुकानों को भी अपनी चपेट में ले लिया।

Mumbai Fire, Pune Fire, Bhiwandi Fire, Mumbai Fire News, Pune Fire News- India TV Hindi Image Source : INDIA TV पिछले कुछ घंटों में महाराष्ट्र के कई शहरों में आग लगने की घटनाएं समाने आई हैं।

मुंबई: महाराष्ट्र के अलग-अलग शहरों से पिछले कुछ घंटों में भीषण आग लगने की कई घटनाएं सामने आई हैं। आग लगने की ये घटनाएं सूबे के मुंबई, भिवंडी और पुणे शहरों में हुई हैं। मुंबई की घटना में आग के लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया गया है, लेकिन भिवंडी और पुणे की इमारतों में क्यों आग लगी, यह अभी तक पता नहीं है। राहत की बात यह रही है कि इन घटनाओं में कोई जनहानि सामने नहीं आई है।

मुंबई के चेंबूर की इमारत में लगी आग
मुंबई के चेंबूर इलाके में  स्थित स्वास्तिक चैंबर नाम की कमर्शियल बिल्डिंग की 7वीं मंजिल पर रात करीबन 3 बजे आग लग गई। सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड और पुलिस के अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे और आग बुझाने मे जुट गए, और आग पर जल्द ही काबू भी पा लिया गया। इस घटना में किसी के भी घायल या हताहत होने की खबर नहीं है। ऐसी संभावना जताई जा रही है कि एसी में शॉर्ट सर्किट होने के कारण आग लगी और बिल्डिंग में फैल गई।
Image Source : India TVमुंबई के चेंबूर में एक इमारत में आग लग गई।
भिवंडी में कबाड़ के गोदाम में लगी आग
वहीं, आज सुबह मुंबई से सटे ठाणे के भिवंडी शहर में कबाड़ के एक गोदाम में अचानक आग लग गयी। सूचना मिलने पर दमकल की टीम मौके पर पहुंची और 3 घंटे तक आग बुझाने में जुटी रही। इस दौरान गोदाम में रखा हुआ कबाड़ पूरी तरह जलकर खाक हो गया। राहत की बात यह रही कि इस घटना में कोई जनहानि नहीं हुई। आग लगते ही गोदाम में मौजूद लोग बाहर आ गए थे और उन्होंने ही फायर ब्रिगेड को सूचित किया था। आग लगने की वजह साफ नहीं हो पाई है।


पुणे में लकड़ी के गोदाम में लगी आग
सूबे के पुणे शहर के भवानी पेठ में स्थित एक लकड़ी के गोदाम में सुबह करीब 4 बजे भीषण आग लग गई। लकड़ी के गोदाम में लगी यह आग काफी तेजी से फैली और आसपास मौजूद 4 रिहाइशी इमारतों और कई दुकानों को भी अपनी चपेट में ले लिया। सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची और अभी भी आग बुझाने की कोशिशें जारी है। दमकल की टीम ने मौके से करीब 10 गैस सिलेंडर बाहर निकाले नहीं तो बड़ी घटना हो सकती थी। 18 दमकल की गाड़ियां और लगभग 80 से 100 जवान आग बुझाने मे लगे हैं। आग लगने की वजह स्पष्ट नहीं हो पाई है।