A
Hindi News महाराष्ट्र महाराष्ट्र: अस्पताल में लगी आग, 4 की मौत, CM ने किया मदद का ऐलान

महाराष्ट्र: अस्पताल में लगी आग, 4 की मौत, CM ने किया मदद का ऐलान

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने इस घटना में मारे गए लोगों के परिजनों को 5 लाख रुपये का मुआवजा और जख्मी हुए लोगों को 1 लाख रुपये का मुआवजा देने का ऐलान किया है।

fire in mumbra prime hospital महाराष्ट्र: अस्पताल में लगी आग, 4 की मौत, CM ने किया मदद का ऐलान- India TV Hindi Image Source : INDIA TV महाराष्ट्र: अस्पताल में लगी आग, 4 की मौत, CM ने किया मदद का ऐलान

मुंबई. कोरोना संकट से जूझ रहे महाराष्ट्र से एक और बुरी खबर है। महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई से सटे मुंब्रा इलाके में स्थित प्राइम अस्पताल में आग लगने की वजह से 4 लोगों की मौत हो गई है। अभी तक मिली सूचना के अनुसार, ये एक नॉन-कोविड अस्पताल था। आग पर काबू पा लिया गया है।

महाराष्ट्र सरकार के मंत्री जितेंद्र आव्हाड ने ट्वीट कर कहा है कि आग लगने की वजह शार्ट सर्किट हो सकती है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने इस घटना में मारे गए लोगों के परिजनों को 5 लाख रुपये का मुआवजा और जख्मी हुए लोगों को 1 लाख रुपये का मुआवजा देने का ऐलान किया है।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, आज तड़के 3 बजकर 40 मिनट पर फायर ब्रिगेड को शिमला पार्क इलाके में प्राइम अस्पताल की पहली मंजिल पर आग लगने की खबर मिली थी। जिसके तुरंत बाद फायर ब्रिगेड की तीन गाड़ियां, 2 वाटर टैंकर और एक रेस्क्यू वाहन मौके पर पहुंचे और स्थति पर काबू पाया। फायर ब्रिगेड की टीम ने कुल 20 मरीजों को रेस्क्यू किया, जिनमें से 6 मरीज आईसीयू में थे। आईसीयू से रेस्क्यू किए गए मरीजों को पास के बिलाल अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया है और बाकी मरीजों को डिस्चार्ज कर दिया गया है।