A
Hindi News महाराष्ट्र अंडरगारमेंट्स में छुपाकर ले जा रहे थे सोना, मुंबई एयरपोर्ट पर हुए गिरफ्तार, 2.5 करोड़ का गोल्ड बरामद

अंडरगारमेंट्स में छुपाकर ले जा रहे थे सोना, मुंबई एयरपोर्ट पर हुए गिरफ्तार, 2.5 करोड़ का गोल्ड बरामद

कस्टम विभाग ने अधिकारियों ने मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट से 4 किलो से भी ज्यादा लगभग 2.5 करोड़ का सोना बरामद किया है। मामले में 3 लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है।

अंडरगारमेंट्स में छुपाकर ले जा रहे थे सोना- India TV Hindi Image Source : FILE अंडरगारमेंट्स में छुपाकर ले जा रहे थे सोना

मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर सोने के स्मगलिंग के मामले लगातार पकड़ में आ रहे हैं। तस्कर अनोखे तरीके से सोना तस्करी करने का प्रयास कर रहे हैं, लेकिन कस्टम विभाग के आगे उनके इरादे नाकाम हो रहे हैं। मुंबई एयरपोर्ट से लगभग हर हफ्ते बड़ी मात्रा में करोड़ों का सोना बरामद किया जा रहा है। 

मीडिया में आई खबर के अनुसार, मुमाबी एयरपोर्ट पर सीमा शुल्क के अधिकारियों ने विशेष रूप से डिजाइन किए गए अंडरगारमेंट्स में सोना छुपाने के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। घटना 2 व 3 दिसंबर की दरम्यानी रात को हुई। एक सीमा शुल्क अधिकारी ने बताया, तीन यात्रियों को 1,872 ग्राम सोने के पाउडर को विशेष रूप से डिजाइन किए गए अंडरगारमेंट्स में छुपाकर ले जाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया, जबकि 2,840 ग्राम सोना विमान के शौचालय में तलाशी के दौरान बरामद किया गया।

कल ग्वालियर एयरपोर्ट पर बरामद हुआ था 1 किलो सोना 

मध्य प्रदेश के ग्वालियर हवाईअड्डे पर चार यात्रियों के पास से एक किलोग्राम सोना बरामद होने के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है। यह सोना उन्होंने अपने-अपने पेट पर बांधा हुआ था। एक अधिकारी ने रविवार को कहा कि तस्करी की गई इस सोने की कीमत करीब 60 लाख रुपये आंकी गई है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मृगाखी डेका ने बताया कि शनिवार को राजस्व खुफिया निदेशालय से सूचना मिली थी कि मुंबई से ग्वालियर आ रही इंडिगो की उड़ान में सवार कुछ यात्री सोने की तस्करी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस सूचना के आधार पर ग्वालियर हवाईअड्डे पर तैनात केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) और सीमा शुल्क विभाग के अधिकारियों से समन्वय कर महाराजपुरा थाने के अधिकारी तुरंत वहां पहुंच गए।