A
Hindi News महाराष्ट्र नागपुर में गूंजी हनुमान चालीसा, सैकड़ों लोगों ने एक साथ बैठकर किया पाठ, वायरल हुआ VIDEO

नागपुर में गूंजी हनुमान चालीसा, सैकड़ों लोगों ने एक साथ बैठकर किया पाठ, वायरल हुआ VIDEO

जय श्री राम, जय हनुमान के जयघोष के साथ हनुमान चालीसा का पाठ शुरू हुआ। सभी युवा हाथ जोड़कर आंख बंद करके हनुमान चालीसा के पठन में मग्न दिखे।

Maharashtra, Nagpur- India TV Hindi Image Source : INDIA TV नागपुर में सैकड़ों लोगों ने किया हनुमान चालीसा का पाठ

नागपुर: कुछ दिनों पहले हरियाणा के गुरुग्राम से एक वीडियो वायरल होता है। इस वीडियो में कुछ युवा एक कैफे के बाहर बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ कर रहे हैं। यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा था। इस वीडियो के वायरल होने के बाद नागपुर के युवाओं ने भी सोचा कि क्यो न अब शनिवार की पार्टी छोड़कर, हुड़दंग छोड़कर ,सत्संग और भक्ति भाव में लगा जाए।

नागपुर के फ्रीडम पार्क पर जीरो माइल के नजदीक हुआ हनुमान चालीसा का पाठ 

इसके बाद कुछ दोस्तों ने मिलकर यह तय किया कि शनिवार को नागपुर के फ्रीडम पार्क पर जीरो माइल के नजदीक सामूहिक हनुमान चालीसा युवा एकत्र होकर उसका पाठ करेंगे। यह बात धीरे-धीरे युवाओं के ग्रुप में प्रचारित हो गई और आज फ्रीडम पार्क पर सैकड़ों की संख्या में युवा और युवतियां हनुमान चालीसा पढ़ने के लिए पहुंच गए। इसके साथ ही कुछ लोग अपने परिवार के सदस्यों के साथ पहुंचे।

झाल और मजीरा की धुन पर किया गया पाठ 

जय श्री राम, जय हनुमान के जयघोष के साथ हनुमान चालीसा का पाठ शुरू हुआ। सभी युवा हाथ जोड़कर आंख बंद करके हनुमान चालीसा के पठन में मग्न दिखे। इन युवाओं ने कहा कि सोशल मीडिया की है ताकत है कि अब युवा भी भक्ति भाव एवं सत्संग की तरफ उनका झुकाव शुरू हो चुका है। हनुमान चालीसा का पाठ करने से पहले इन तमाम युवाओं ने अपने पैरों से जूते निकाल दिए, पूरी हनुमान चालीसा की पवित्रता को मान सम्मान करते हुए हनुमान चालीसा का पाठ झाल, मजीरा के धुन पर, तालियों की धुन पर युवाओं ने हनुमान चालीसा का पाठ किया,