A
Hindi News महाराष्ट्र शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा, पीएम मोदी देश के बड़े नेता हैं

शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा, पीएम मोदी देश के बड़े नेता हैं

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद महाराष्ट्र की सियासत में हलचल मची हुई है।

Sanjay Raut Narendra Modi, Uddhav Thackeray Narendra Modi, Sharad Pawar- India TV Hindi Image Source : PTI शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के शीर्ष नेता हैं।

मुंबई: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद महाराष्ट्र की सियासत में हलचल मची हुई है। पहले राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के सुप्रीमो शरद पवार ने शिवसेना की तारीफ की, और अब संजय राउत ने पीएम मोदी को लेकर बेहद ही महत्वपूर्ण बयान दिया है। संजय राउत ने पीएम मोदी को देश का शीर्ष नेता बताते हुए कहा है कि भारतीय जनता पार्टी को पिछले 7 सालों में मिली कामयाबी के पीछे सिर्फ नरेंद्र मोदी हैं। उन्होंने कहा कि इस सच्चाई से कोई भी इनकार नहीं कर सकता।

क्या कहा संजय राउत ने?
न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए शिवसेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत ने कहा, ‘मेरा मानना है कि नरेंद्र मोदी देश और भारतीय जनता पार्टी के शीर्ष नेता हैं। इस बात से कोई इनकार नहीं कर सकता कि पिछले 7 सालों में भारतीय जनता पार्टी को जो कामयाबी मिली है, वह सिर्फ नरेंद्र मोदी की वजह से है।’ इससे पहले पीएम मोदी के साथ मुलाकात को लेकर राजनीतिक हलकों में चल रही चर्चाओं पर उद्धव ने मंगलवार को कहा था कि इस मुलाकात में कुछ भी गलत नहीं है। उन्होंने व्यंगात्मक लहजे में कहा था कि वह कोई पाकिस्तान के नेता नवाज शरीफ से मिलने नहीं गए थे। उद्धव ने कहा था ने कहा कि भले ही उनकी पार्टी और बीजेपी अलग हो गए हैं लेकिन ‘संबंध खत्म नहीं हुए हैं।’


शरद पवार ने की थी शिवसेना की तारीफ
वहीं, एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार ने गुरुवार को कहा कि महाराष्ट्र में महा विकास आघाड़ी (MVA) सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी। उन्होंने सहयोगी दल शिवसेना की प्रशंसा करते हुए कहा कि उस पर भरोसा किया जा सकता है। एनसीपी के 22वें स्थापना दिवस समारोह को संबोधित करते हुए पवार ने यह भी कहा कि महाराष्ट्र विकास आघाड़ी (शिवसेना, NCP और कांग्रेस) अगले विधानसभा और लोकसभा चुनावों में अच्छा प्रदर्शन करेगा। उन्होंने संकेत दिया कि तीनों दल 2024 में होने वाले चुनाव साथ में लड़ सकते हैं। उन्होंने कहा कि संशय पैदा किया जा रहा है कि राज्य सरकार कितने समय तक चल पाएगी।

पवार ने दिलाई थी बाल ठाकरे की याद
पवार ने कहा, ‘लेकिन शिवसेना ऐसा दल है जिस पर भरोसा किया जा सकता है। बालासाहब ठाकरे ने इंदिरा गांधी के प्रति अपने वचन का सम्मान किया था। सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी और अगले लोकसभा तथा विधानसभा चुनावों में भी अच्छा प्रदर्शन करेगी। हमने अलग-अलग विचारधाराओं वाले दलों की सरकार बनाई। हमने कभी नहीं सोचा था कि एक दिन शिवसेना के साथ सरकार बनाएंगे क्योंकि हमने कभी मिलकर काम नहीं किया था। लेकिन अनुभव अच्छा है और तीनों दल कोविड-19 महामारी के दौरान मिलकर बेहतर काम कर रहे हैं।’