A
Hindi News महाराष्ट्र IMD Weather Update: महाराष्ट्र में आंधी-तुफान और भारी बारिश से मचने वाला है कोहराम, जानें कैसा रहेगा आपके जिले का हाल

IMD Weather Update: महाराष्ट्र में आंधी-तुफान और भारी बारिश से मचने वाला है कोहराम, जानें कैसा रहेगा आपके जिले का हाल

महाराष्ट्र के अलग-अलग जिलों नांदेड़, लातूर, जालना, औरंगाबाद, उस्मानाबाद, लातूर, बीड, परभणी, कोल्हापुर, सिंधुदुर्ग, रत्नागिरी, पुणे, सतारा, सोलापुर, हिंगोली आदि में भारी बारिश होने की संभावना है।

IMD Weather Update- India TV Hindi Image Source : PTI (FILE) IMD Weather Update

Highlights

  • महाराष्ट्र में आंधी-तुफान और भारी बारिश से मचने वाला है कोहराम
  • जानें कैसा रहेगा आपके जिले का हाल
  • इन जिलों की हालत खराब होने वाली है

मौसम विभाग ने महाराष्ट्र के 15 से अधिक जिलों में भारी बारिश और आंधी-तुफान के लिए अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार इन 15 जिलों मे खराब मौसम भारी तबाही मचा सकता है, इसलिए यहां रहने वाले लोगों को सावधानी बरतने की जरूरत है। अगर कोई जरूरी काम ना हो तो इन जिलों में रहने वाले लोगों को घर में ही आराम करना चाहिए।

इन जिलों की हालत खराब होने वाली है

मुंबई के मौसम विभाग के अनुसार, महाराष्ट्र के अलग-अलग जिलों नांदेड़, लातूर, जालना, औरंगाबाद, उस्मानाबाद, लातूर, बीड, परभणी, कोल्हापुर, सिंधुदुर्ग, रत्नागिरी, पुणे, सतारा, सोलापुर, हिंगोली आदि में भारी बारिश होने की संभावना है।

इन राज्यों में भी हो सकती है बारिश 

मौसम विभाग ने कहा कि महाराष्ट्र के साथ-साथ देश के कई और राज्यों में भी बारिश के आसार हैं। इन राज्यों में झारखंड, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, असम, सिक्किम, मेघालय और अरुणाचल प्रदेश के साथ-साथ गोवा, कर्नाटक, केरल भी शामिल हैं।

दिल्ली में कैसा है मौसम

दिल्ली में इस समय बेमौसम बारिश तो रुक गई है लेकिन सुबह और शाम को हल्की ठंडक के साथ कभी-कभी धुंध भी दिखाई दे रही है। हालांकि यहां दिन में धूप खिल रही है। आज (16 अक्टूबर) की बात करें तो यहां न्यूनतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक, अगले हफ्ते भी ऐसा ही मौसम बना रह सकता है। दिल्ली में पूरे हफ्ते न्यूनतम तापमान 19 से 20 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 31 से 32 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है।