A
Hindi News महाराष्ट्र क्या जेल से चल रही डॉन की वसूली? कारोबारी ने दर्ज कराई FIR, जानिए क्या है पूरा गोरखधंधा?

क्या जेल से चल रही डॉन की वसूली? कारोबारी ने दर्ज कराई FIR, जानिए क्या है पूरा गोरखधंधा?

मुंबई में डॉन छोटा राजन का जन्मदिन मनाने के मामले में नया मोड़ आ गया है। यह सवाल उठ रहा है कि क्या डॉन की जेल से वसूली चल रही है? इस मामले में कारोबारी ने एफआईआर दर्ज कराई है। डॉन राजन की फोटो लगीं पे स्लिप सामने आई हैं। पुलिस ने हजारों स्लीप बरामद की।

क्या जेल से चल रही डॉन की वसूली?- India TV Hindi Image Source : FILE क्या जेल से चल रही डॉन की वसूली?

मुंबई में डॉन छोटा राजन का जन्मदिन मनाने के मामले में नया मोड़ आ गया है। पुलिस ने जांच के बाद छोटा राजन गैंग से जुड़े लोगों पर एक्सटॉर्शन की भी नई FIR दर्ज कर ली है। दरअसल जांच के दौरान ये बात सामने आई कि डॉन के गुर्गों ने बाकायदा एक PAY स्लिप बनाई थी और उसके जरिये व्यापारियों से अवैध रूप से डरा धमकाकर वसूली की जा रही थी। वहीं डॉन के इन गुर्गों के बचाव में छोटा राजन का भाई दीपक निकालजे भी सामने आया है। उसने बाकायदा बयान दिया है कि किसी का जन्मदिन मनाना गलत नहीं है?

जानिए वसूली का फंडा कैसे सामने आया? 

4 दिन पहले मुंबई की कुरार पुलिस को ये सूचना मिली थी कि एक कबड्डी स्पर्धा में डॉन छोटा राजन के पोस्टर बैनर लगे हैं। इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने सारे पोस्टर बैनर जब्त कर लिए। एक गैंगस्टर के फोटो इस तरह से सार्वजनिक जगहों पर लगाने के आरोप में  6 लोगों को कुरार  पुलिस ने गिरफ्तार भी कर लिया।
लेकिन कहानी ये नहीं थी। पर्दे के पीछे तो कुछ और ही चल रहा था। हालांकि पोस्टर बैनर लगाकर उस खेल को खुद ही इन आरोपियों ने इसे सार्वजनिक कर दिया और इनकी पोल खुल गई।

कबड्डी स्पर्धा की आड़ में वसूली का धंधा

पुलिस ने इन आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद जब इनसे पुछताछ शुरू की तो पता चला कि कबड्डी स्पर्धा सिर्फ नाम की है। ये सीधे तौर पर राजन के नाम और वसूली का कारोबार करते हैं। इन्होंने वसूली के लिए बाकायदा एक NGO भी खोल रखी थी। उस NGO के नाम पर लोगों को रसीद दी जाती थी। रसीद पर छोटा राजन की फ़ोटो तक मौजूद हैं। इससे लोगों को स्पष्ट संदेश मिलता था कि वो छोटा राजन के गैंग के हैं और उनको पैसे देकर खुद को प्रोटेक्ट भी कर रहे हैं।

चूंकि ये संगठन महाराष्ट्र स्तर पर बना है तो इसके हजारों लोग होंगे संगठन के नाम पर तो क्या पूरे राज्य में इसका एक नेक्सस फैला है? इस पर पुलिस अभी खुलकर ज्यादा बोल नहीं रही है। पुलिस के पास जब एक व्यापारी ने बाकायदा आकर वसूली की FIR करवाई तब पुलिस ने बैनर लगाने के मामले में गिरफ्तार लोगों से पूछताछ की तो सच्चाई सामने आई कि सच मे व्यापारियों से वसूली की जा रही थी।

जन्मदिन मनाया तो क्या गुनाह किया, बोले डॉन राजन के भाई 

इस मामले में डॉन राजन के भाई दीपक निकालजे भी सामने आए। उसने कहा कि जन्मदिन मनाना कोई गलतबात नहीं है। हर किसी के चाहने वाले होते हैं।  जन्मदिन मनाया तो क्या गुनाह किया? हालांकि उसके बाद इस मामले में ज्यादा जानकरीं होने की बात कहकर बोलने से बचते रहे।