A
Hindi News महाराष्ट्र कंबल वाले बाबा मरीजों पर कंबल घुमाकर कैसे करते हैं इलाज? इंडिया टीवी को बताया

कंबल वाले बाबा मरीजों पर कंबल घुमाकर कैसे करते हैं इलाज? इंडिया टीवी को बताया

कंबल वाले बाबा ने इंडिया टीवी से खास बातचीत की और अपने इलाज करने के अनोखे तरीके के बारे में बताया। उन्होंनो कहा कि ये कंबल खुद भगवान ने उन्हें दिया है और वह चार साल की उम्र से ये काम कर रहे हैं।

kambalwale baba- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO कंबल वाले बाबा ने इंडिया टीवी से की खास बातचीत

कंबल वाले बाबा इन दिनों काफी चर्चा में हैं। इन बाबा के दरबार का आज मुंबई में आख़िरी दिन है। कंबला वाले बाबा को लेकर बीजेपी नेता राम कदम भी महिमा मंडन करते नहीं थक रहे हैं। ऐसा दावा किया जाता है कि ये बाबा कंबल घुमाकर लकवा और जोड़ों के दर्द के मरीजों को ठीक कर देते हैं। ऐसे में इंडिया टीवी ने सीधे कंबल वाले बाबा से बातचीत की और इस दावे के पीछे का सच पता लगाने की कोशिश की। इंडिया टीवी से बातचीत के दौरान बाबा ने कहा कि जब वो किसी मरीज़ पर कंबल घुमाते हैं तो उन्हें नसें दिखाई देने लगती हैं। जिस नस में किसी तरह की समस्या है और फिर वो उसी नस पर प्रेशर डालकर इलाज करते हैं। 

बाबा को भगवान ने दिया है कंबल
इंडिया टीवी से बातचीत में कंबल वाले बाबा ने यह भी कहा कि यह कंबल उन्हें भगवान ने दिया है और जिस भी समय वो कंबल घुमाते हैं और उनके इलाज से मरीज़ ठीक नहीं होता है तब वो समझ जाते हैं की उसकी शक्ति ख़त्म हो गई है। इसके बाद वो दोबारा से पूजा करते हैं और फिर उस कंबल में ताक़त आ जाती है और फिर वो सही इलाज कर पाते हैं। 

अंधश्रद्धा के सवाल पर दिया अजीब बयान 
कंबल वाले बाबा ने आगे बताया कि जब वह चार साल के थे तब उन्हें माता रानी ने कंबल दिया था। उस समय उन्होंने एक पैरालाइज़ हुए शख़्स को ठीक कर दिया था। वो भी उसी कंबल की मदद से। बाबा से जब पूछा गया कि लोग इसे अंधश्रद्धा कह रहे हैं। इसपर बाबा ने कहा कि हमारा धर्म हमें बहुत कुछ सिखाता है... मुझे बताओ ये फ़्लाइट किसने बनाई, ये तो बहुत पहले रामायण में दिखाई दिया था।

कंबल वाले बाबा के चक्कर में फंसे बीजेपी नेता
वहीं कंबल वाले बाबा को लेकर बीजेपी नेता राम कदम की भी आलोचना हो रही है। दरअसल, बीजेपी विधायक राम कदम ने अपने चुनावी क्षेत्र घाटकोपर में राजस्थान से आये कंबल वाले बाबा का दरबार सजाया है। सोशल मीडिया पर राम कदम का वीडियो वायरल होने के बाद अंधश्रद्धा निर्मूलन संस्था की मुक्ता दाभोलकर ने राम कदम और कंबल वाले बाबा पर FIR दर्ज करने की माग की है।

ये भी पढ़ें-

पत्नी को मायके छोड़कर दूसरी लड़की के साथ मना रहा था रंगरलियां, बीवी ने फ्लैट में घुसकर रंगे हाथ पकड़ा; VIDEO

ग्रेटर नोएडा: शख्स ने पत्नी और बच्चे का गला दबाकर नहर में फेंका, लेकिन तैरकर बाहर आ गई बीवी और फिर...