A
Hindi News महाराष्ट्र कोल्हापुर में बाढ़ का खतरा! पंचगंगा नदी का जलस्तर चेतावनी स्तर तक पहुंचा

कोल्हापुर में बाढ़ का खतरा! पंचगंगा नदी का जलस्तर चेतावनी स्तर तक पहुंचा

पश्चिमी महाराष्ट्र के कोल्हापुर में भारी बारिश के बाद पंचगंगा नदी बृहस्पतिवार सुबह चेतावनी स्तर से ऊपर बह रही है।

कोल्हापुर में बाढ़ का खतरा! पंचगंगा नदी का जलस्तर चेतावनी स्तर तक पहुंचा- India TV Hindi Image Source : FILE कोल्हापुर में बाढ़ का खतरा! पंचगंगा नदी का जलस्तर चेतावनी स्तर तक पहुंचा (प्रतीकात्मक तस्वीर)

कोल्हापुर: पश्चिमी महाराष्ट्र के कोल्हापुर में भारी बारिश के बाद पंचगंगा नदी बृहस्पतिवार सुबह चेतावनी स्तर से ऊपर बह रही है। लोक निर्माण विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि भारी बारिश की वजह से राज्य के नौ राजमार्ग और 25 अन्य मार्ग प्रभावित हैं।

कोल्हापुर आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ ने बताया कि बृहस्पतिवार सुबह राजाराम बांध में पंचगंगा नदी का पानी 41.7 फुट तक पहुंच गया। बांध में चेतावनी स्तर 39 फुट और खतरे का स्तर 43 फुट तक है। जिलाधिकारी दौलत देसाई ने नदी के तट पर रहने वाले लोगों से अपील की है कि वे सुरक्षित स्थान पर चले जाएं।

उन्होंने बताया कि बृहस्पतिवार सुबह बारिश रूकने के बाद नदी में जलस्तर और नहीं बढ़ने की संभावना है। पिछले दो दिन में कोल्हापुर और सांगली जिले में भारी बारिश हुई है। बचाव कदमों के मद्देनजर राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) पहले ही कोल्हापुर जिले में चार टीम तैनात कर चुका है।