A
Hindi News महाराष्ट्र मोबाइल का सिग्नल खोजने पेड़ पर चढ़ गया था लड़का, आसमानी बिजली गिरी और चली गई जान

मोबाइल का सिग्नल खोजने पेड़ पर चढ़ गया था लड़का, आसमानी बिजली गिरी और चली गई जान

लड़के के मोबाइल में सिग्नल गायब हो गया था और ऊंचाई पर सिग्नल खोजने के लिए वह पेड़ पर चढ़ा था, तभी आसमान से बिजली गिरती है और उस लड़के की जान चली जाती है।

<p>लड़के के मोबाइल में...- India TV Hindi Image Source : PTI (FILE) लड़के के मोबाइल में सिग्नल गायब हो गया था और ऊंचाई पर सिग्नल खोजने के लिए वह पेड़ पर चढ़ा था, तभी आसमान से बिजली गिरती है और उस लड़के की जान चली जाती है (प्रतीतात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली। महाराष्ट्र के पालघर जिले में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमें एक 15 साल के लड़के की मोबाइल का सिग्नल खोजने में जान चली गई। दरअसल लड़के के मोबाइल में सिग्नल गायब हो गया था और ऊंचाई पर सिग्नल खोजने के लिए वह अपने साथियों के साथ पेड़ पर चढ़ा था, तभी आसमान से बिजली गिरती है और उस लड़के की जान चली जाती है। स्थानीय अधिकारियों के अनुसार लड़के के 3 और साथियों के घायल होने की भी खबर है। 

पालघर की दहानु तालुका के तहसीलदार राहुल सारंग के अनुसार दुर्घटना उस समय हुई जब 4 लड़के पास के इलाके में अपने पशुओं को चराने के लिए लेकर गए थे और उस समय वहां पर तेज बरसात होने लगी और साथ में बिजली भी कड़कने लगी। तहसीलदार के अनुसार मौसम खराब होने की वजह से लड़कों के मोबाइल फोन से सिग्नल गायब हो गया था और वह सिग्नल खोजने के लिए पेड़ पर चढ़ गए थे। लेकिन तभी पेड़ पर आसमानी बिजली गिरती है और एक लड़के की जान चली जाती है। 

स्थानीय प्रशासन के अनुसार 3 अन्य लड़के इस दुर्घटना में घायल हो जाते हैं। घायल होने वाले लड़कों की आयु 14-16 वर्ष के बीच है और उन्हें उपचार के लिए पास के कासा ग्रामीण अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आम तौर पर बरसात के मौसम में जब आसमानी बिजली गिरने की संभावना होती है तो विशेषज्ञ ऐसी परिस्थिति में किसी भी पेड़ के पास नहीं जाने की सलाह देते हैं और खुले में बैठने की राय दी जाती है।