A
Hindi News महाराष्ट्र महाराष्ट्र में बीजेपी को एक और झटका, जयसिंग पाटिल ने दिया पार्टी से इस्तीफा

महाराष्ट्र में बीजेपी को एक और झटका, जयसिंग पाटिल ने दिया पार्टी से इस्तीफा

एकनाथ खडसे के बाद बीजेपी के नेता जयसिंग राव गायकवाड़ पाटिल ने इस्तीफा दे दिया है।

<p>एकनाथ खडसे के बाद...- India TV Hindi Image Source : FILE एकनाथ खडसे के बाद बीजेपी के नेता जयसिंग राव गायकवाड़ पाटिल ने इस्तीफा दे दिया है। 

महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी में टूट का सिलसिला फिलहाल जारी है। पिछले दिनों वरिष्ठ नेता एकनाथ खडसे के इस्तीफे से राज्य बीजेपी अभी तक उबरी भी नहीं थी। इस बीच राज्य के एक और कद्दावर नेता ने भाजपा का दामन छोड़ दिया है। खबर है कि एकनाथ खडसे के बाद बीजेपी के नेता जयसिंग राव गायकवाड़ पाटिल ने इस्तीफा दे दिया है। 

बता दें कि पाटिल पार्टी के लिए मराठवाड़ा क्षेत्र में काफी लोकप्रिय चेहरे थे। बीजेपी के दिवंगत नेता गोपीनाथ मुंडे के साथ मिलकर मराठवाड़ा में पार्टी की ताकत बढ़ाने का काम जयसिंग गायकवाड़ ने किया था। वे बीड़ लोकसभा से 3 बार सांसद रहे है, केंद्र की सरकार में राज्यमंत्री ( शिक्षा मंत्री ) के तौर पर काम कर चुके है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार पाटिल ने बीजेपी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है, बताया जा रहा है कि पार्टी की अनदेखी की वजह से उन्होने अपना इस्तीफा दिया है। एकनाथ खड़से के पार्टी छोड़ने के बाद यह अंदाजा लगाया जा रहा था कि और भी कई नेता पार्टी से बाहर जा सकते है।