A
Hindi News महाराष्ट्र महाराष्ट्र: सीएम एकनाथ शिंदे नवंबर में अयोध्या जाएंगे, पार्टी विधायकों और मंत्रियों के साथ करेंगे रामलला के दर्शन

महाराष्ट्र: सीएम एकनाथ शिंदे नवंबर में अयोध्या जाएंगे, पार्टी विधायकों और मंत्रियों के साथ करेंगे रामलला के दर्शन

महाराष्ट्र: सीएम एकनाथ शिंदे अपनी पार्टी के विधायकों और मंत्रियों के साथ नवंबर के महीने में अयोध्या का दौरा करेंगे। उन्होंने अपने सरकारी आवास वर्षा पर मीडिया से अनौपचारिक बातचीत करते हुए कहा कि पिछली बार जब वो अयोध्या गए थे, तब वो सीएम नहीं थे। इसके बाद ही उन्होंने शिवसेना छोड़ी थी।

सीएम एकनाथ शिंदे- India TV Hindi Image Source : FILE सीएम एकनाथ शिंदे

महाराष्ट्र: सीएम एकनाथ शिंदे नवंबर में अयोध्या का दौरा करेंगे और इस दौरान वह अपने मंत्रियों और विधायकों को भी साथ लेकर जाएंगे। शिंदे ने अपने सरकारी आवास वर्षा पर मीडिया से अनौपचारिक बातचीत में ये बात कही। उन्होंने बताया कि वे अयोध्या जरूर जाएंगे और उनके साथ पार्टी के कुछ मंत्री और विधायक भी साथ रहेंगे। शिंदे ने कहा कि पिछली बार जब वो अयोध्या गए थे, तब वो सीएम नहीं थे और अयोध्या से आने के बाद उन्होंने शिवसेना छोड़ दी और खुद की पार्टी बनाई। अब वो भगवान राम के दर्शन करेंगे और अपने साथियों को भी साथ ले जाएंगे। 

हालही में पूरे किए थे सरकार के 100 दिन 

बता दें कि हालही में महाराष्ट्र की शिंदे और बीजेपी गठबंधन सरकार ने 100 दिन पूरे किए थे और उद्धव सरकार के 6 बड़े फैसलों को बदल दिया था। गौरतलब है कि उद्धव ठाकरे के खिलाफ शिंदे ने बगावत कर दी थी, जिसके बाद पार्टी के 55 में 44 विधायकों के साथ एक उन्होंने एक अलग धड़ा बना लिया था। ऐसा करने की वजह से एमवीए सरकार गिर गई थी और वर्तमान सरकार अस्तित्व में आई थी। शिंदे ने इसी साल जून में मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है। 

इन फैसलों को बदला

शिंदे ने जो फैसले बदले, उसमें आपातकाल के दौरान जेल में डाले गए लोगों के लिए दोबारा पेंशन शुरू करना, कृषि उपज विपणन समिति बाजारों में किसानों के मताधिकार की बहाली, लोगों के बीच से ग्राम प्रमुख और निगम परिषद अध्यक्षों का निर्वाचन शामिल है।