A
Hindi News महाराष्ट्र महाराष्ट्र में सियासी हलचल तेज, सीएम शिंदे ने आज बुलाई है शिवसेना के विधायकों की मीटिंग

महाराष्ट्र में सियासी हलचल तेज, सीएम शिंदे ने आज बुलाई है शिवसेना के विधायकों की मीटिंग

महाराष्ट्र में सियासी हलचल के बीच आज सुबह 9.30 बजे सीएम एकनाथ शिंदे ने शिवसेना विधायकों की अहम बैठक बुलाई है और सभी 40 विधायकों को शामिल होने का फरमान जारी किया है।

maharashtra political crisis- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO महाराष्ट्र में सियासी बवाल के बीच सीएम की मीटिंग

मुंबई: महाराष्ट्र में शिवसेना के नाम और पार्टी सिंबल को लेकर चल रही सियासी खींचतान के बीच आज सुबह 9.30 बजे मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने शिवसेना विधायकों की अहम बैठक बुलाई है। बैठक  मुम्बई के बालासाहब ठाकरे भवन में बुलाई गई है जिसमें शिवसेना के सभी 40 विधायकों को हाज़िर रहने का फ़रमान जारी किया गया है। बैठक मे ंअहम मुद्दों के साथ महाराष्ट्र के आगामी बजट सत्र, सुप्रीम कोर्ट में उद्धव गुट के अपील के साथ ही आगे की रणिनीति पर चर्चा होगी। 

चुनाव आयोग ने शिवसेना का नाम और पार्टी सिंबल के लिए एकनाथ शिंदे गुट को सही ठहराते हुए नाम और पार्टी सिंबल उन्हें सौंप दिया है, जिसके बाद महाराष्ट्र में सियासी बवाल जारी है। इसके बाद शिंदे गुट और उद्धव ठाकरे गुट के बीच तीखी बयानबाजी जारी है। उद्धव ठाकरे शिवसेना नाम और पार्टी सिंबल धनुष-बाण शिंदे गुट को सौंपे जाने को लेकर चुनाव आयोग और केंद्र की मोदी सरकार पर कई तरह के आरोप लगाए हैं और वे इसे लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर करेंगे। इस बीच पूरे घटनाक्रम के बाद कहा जा रहा है कि अब शिंदे गुट शिवसेना भवन पर भी दावा करेगा।

इसी को लेकर आज सुबह 9.30 बजे मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने बालासाहब ठाकरे भवन में शिवसेना विधायकों की बैठक बुलाई है, जिसमें तमाम मुद्दों सहित आगे की रणनीति पर चर्चा की जाएगी कि आगे क्या करना है।