A
Hindi News महाराष्ट्र 'राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में बढ़ाई जाए सुरक्षा', महाराष्ट्र कांग्रेस के नेता डीजीपी से करेंगे मुलाकात

'राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में बढ़ाई जाए सुरक्षा', महाराष्ट्र कांग्रेस के नेता डीजीपी से करेंगे मुलाकात

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा गुजरात के बाद महाराष्ट्र पहुंचने वाली है। इस बीच कांग्रेस पार्टी के कई नेता महाराष्ट्र की डीजीपी से मुलाकात करने वाले हैं। इस मुलाकात में कांग्रेस नेता भारत जोड़ो यात्रा में सुरक्षा बढ़ाने को लेकर अनुरोध करेंगे।

Maharashtra Congress leaders to meet DGP Maharashtra Rashmi Shukla for security for Rahul Gandhi Bha- India TV Hindi Image Source : PTI महाराष्ट्र पहुंचने वाली है 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा'

कांग्रेस नेता राहुल गांधी लोकसभा चुनाव से पहले भारत जोड़ो न्याय यात्रा निकाल रहे हैं। इस बीच उनकी यात्रा गुजरात में है। हालांकि इस यात्रा पर फिलहाल के लिए ब्रेक ले लिया है। दरअसल कांग्रेस की इस यात्रा से विराम लेकर राहुल गांधी दिल्ली जा रहे हैं। क्योंकि दिल्ली में आज कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होने वाली है। ऐसे में 11 मार्च को इस यात्रा पर विराम लगा रहेगा। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने इस बाबत मीडिया को जानकारी देते हुए कहा कि भारत जोड़ो न्याय यात्रा का 11 मार्च विश्राम रहेगा। इसके बाद 12 मार्च की दोपहर 2 बजे से यह यात्रा फिर से शुरू होगी। 

'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' के लिए सुरक्षा की मांग

इस बीच महाराष्ट्र के कांग्रेस नेता विजय वडेट्टीवार, बालासाहेब थोराट और वर्षा गायकवाड़ रविवार को महाराष्ट्र की डीजीपी रश्मि शुक्ला से मिलने वाले हैं। दरअसल डीजीपी महाराष्ट्र से मिलकर कांग्रेस नेता राज्य में राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा के लिए सुरक्षा बढ़ाने का अनुरोध करने वाले हैं। बता दें कि वर्तमान में राहुल गांधी की यात्रा गुजरात में हैं। 13 मार्च को धुले में एक महिला अधिवेशन भी होगा। इस कार्यक्रम में राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे सभा को संबोधित करेंगे। बता दें कि 14 जनवरी 2024 को राहुल गांधी ने अपनी यात्रा की शुरुआत मणिपुर से की थी। 

महाराष्ट्र में खत्म होगी राहुल गांधी की यात्रा

बता दें कि यह यात्रा 6200 किमी के रास्ते को कवर करेगी। इसके तहत कई राज्यों से होकर राहुल गांधी की यात्रा गुजरेगी। इस यात्रा का अंतिम पड़ाव महाराष्ट्र होगा। यह यात्रा मणिपुर, नागालैंड, असम, मेघालय, पश्चिम बंगाल, बिहार, झारखंड, ओडिशा, छत्तीसगढ़, यूपी, एमपी, राजस्थान, गुजरात होते हुए महाराष्ट्र पहुंचेगी और यही इस यात्रा को समाप्त किया जाएगा। बता दें कि इसी कड़ी में महाराष्ट्र में इस यात्रा के पहुंचने से पहले इसे लेकर आज कांग्रेस नेता महाराष्ट्र डीजीपी से सुरक्षा की मांग करेंगे।