A
Hindi News महाराष्ट्र रोते हुए डॉक्टर का वीडियो शेयर करते हुए महाराष्ट्र में कोरोना को लेकर संजय निरुपम ने कही ये बात

रोते हुए डॉक्टर का वीडियो शेयर करते हुए महाराष्ट्र में कोरोना को लेकर संजय निरुपम ने कही ये बात

कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने ट्वीट कर एक रोते हुए डॉक्टर का वीडियो शेयर कर महाराष्ट्र सरकार के कोरोना से लड़ने की क्षमता पर सवाल खड़े किए हैं।

Sanjay Nirupam- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO Sanjay Nirupam

कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने ट्वीट कर एक वीडियो शेयर कर महाराष्ट्र सरकार के कोरोना से लड़ने की क्षमता पर सवाल खड़े किए हैं। निरुपम ने ट्वीट में बताया है कि महाराष्ट्र मुख्यमंत्री कार्यालय का एक अधिकारी महाराष्ट्र में लगातार खराब हो रही स्थिति और बिगड़ते हालात को मीडिया को बताते हुए रोने लगे। वीडियों में अधिकारी ने कहा कि हालात बेहद खराब है, लोग मर रहे, मरीजों को बचाने में असमर्थ साबित हो रहे हैं। निरुपम ने अपने ट्वीट में लिखा है कि 'महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री कार्यालय के अधिकारी COVID19 के मराजों को बचाने में कैसे असमर्थ हो रहे हैं, यह बताते-बताते रो पड़े। इस महामारी में आम आदमी कैसे बचेगा,बड़ा प्रश्न यह है। एक्सपर्ट्स कहते हैं, अभी कोरोना का पीक बाकी है। डरावना है यह।'

महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटों में 19,164 नए कोरोना मामले सामने आए

महाराष्ट्र में कोरोना मरीजों की कुल संख्या गुरुवार (24 सितंबर) को 12 लाख 82 हजार 963 तक पहुंच गई है। महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटों में 19,164 नए कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। पिछले 24 घंटे मे राज्य में 459 मरीजों की मौत हुई है। राज्य में अबतक कोरोना से कुल 34 हजार 345 लोगों की मौत हो चुकी है। राज्य में अभी तक कुल 2 लाख 74 हजार 993 एक्टिव मामले हैं। मुंबई में पिछले 24 घंटे में कोरोना पॉजिटिव 2163 नए केस मिले हैं। मुंबई में 24 घंटे में 54 कोरोना मरीजों की मौत हुई है। मुंबई में अब तक कोरोना के कुल केस 1 लाख 92 हजार 427 तक पहुंच गए हैं और मुम्बई में अब तक कुल 8 हजार 658 लोगों की मौत हो चुकी है। आज स्वस्थ होकर घर गए मरीजों की संख्या 17 हजार 184 है। अब तक महाराष्ट्र में कुल 9 लाख 73 हजार 214 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। राज्य में लगातार रिकवरी रेट गिर रहा है जिसके बाद रिकवरी रेट 75.86 प्रतिशत पर पहुंच गया है और मृत्यु दर 2.68 प्रतिशत है।

मुंबई के धारावी में कोरोना वायरस संक्रमण के 15 नए मामले

मुंबई के धारावी में गुरुवार (24 सितंबर) को कोरोना वायरस संक्रमण के 15 नए मामले सामने आए जिसके बाद संक्रमण के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 3,102 हो गई। बृहन्मुंबई महानगर पालिका के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि अब तक कोविड-19 के 2,627 मरीज ठीक हो चुके हैं। उन्होंने कहा कि सितंबर की शुरुआत से प्रतिदिन सामने आने वाले संक्रमण के मामलों में वृद्धि हुई है। अगस्त के अंत तक जहां सौ से भी कम मरीज उपचाराधीन थे, यह संख्या अब 194 पर पहुंच गई है। निकाय संस्था ने जून से धारावी में कोविड-19 से होने वाली मौत की संख्या बताना बंद कर दिया है।